सिंधिया स्कूल में बिजनेस फेस्ट, ब्रेनी बग्स का फाइनल राउंड खेला


ग्वालियर: सिंधिया स्कूल में दो दिवसीय बिजनेस फेस्ट का आज दूसरा दिन था। इस प्रतियोगिता में देहरादून से इंडियन पब्लिक स्कूल, नोएडा सेजेनेसिस ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल, भोपाल से संस्कार वैली स्कूल तथा ग्वालियर से सिंधिया कन्या विद्यालय व मेजबान सिंधिया स्कूल की टीमें भाग ले रही हैं।समिट के दूसरे दिन आर्थिक प्रश्न-मंच ब्रेनी बग्स का फाइनल राउंड भी खेला गया। इस प्रतियोगिता में सिंधिया स्कूल, ग्वालियर प्रथम स्थान पर तथा इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून द्वितीय स्थान पर रहा। प्रत्येक विद्यालय से दो प्रतियोगियों ने इसमें भाग लिया। आज के क्विज मास्टर थे सिंधिया स्कूल में मनोविज्ञान के अध्यापक कमलेश सिंह।

आज कॉमर्स कार्निवाल का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रतियोगियों ने अलग-अलग स्टॉल बनाकर अपने व्यवसायिक विचारों से लोगों को अवगत कराया ।इसके अतिरिक्त स्टॉक एक्सीलेटर नामक एक मॉक स्टॉक एक्सचेंज बनाया जिसमें प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रकार की कंपनियों में अपने शेयर इन्वेस्ट किए । इसमें संयोजक द्वारा किसी भी प्रकार रिफरेन्स मैटेरियल उपलब्ध नहीं कराया गया था। आज के समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे आईटीसी होटल के पूर्व सी.ई.ओ दीपक हक्सर। हक्सर ने कहा कि किसी भी एंटरप्रेन्योर में साहस, संवेदना, मेहनत और समय पालन का होना बहुत आवश्यक है। एंटरप्रेन्योर किसी भी उम्र का हो सकता है। किसी भी कंपनी में यदि कोई एंटरप्रेन्योर हैतो उसकी मदद की जानी चाहिए ताकि उसके सपने को उड़ान मिल सके।
इस अवसर पर प्रेस्टीज स्कूल आफ मैनेजमेंट की प्राध्यापिका डॉ. तारिका सिंह सिकरवार व सुश्री स्नेहा राजपूत तथा ग्वालियर के उद्योगपति विक्रांत बंसल ने निर्णायक की भूमिका निभाते हुए प्रतियोगियों के समक्ष अपने विचार भी रखे। प्रतियोगिता के परिणाम कुछ इस प्रकार रहे पिच पावरप्ले में सिंधिया स्कूल ग्वालियर के तनुज सोमानी और नितिन ज्योति नाथ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। क्विज के विजेता रहे सिंधिया स्कूल के ही सुजीत तपाड़िया एवं केशव वल्लभ भगत, स्टॉक एक्सीलेटर के विजेता रहे जेनेसिस ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा के छात्र चैतन्य अवस्थी, ए डी क्वेस्ट के विजेता रहे संस्कार वैली, भोपाल के भव्यराज सिंह एवं आराध्या सोनी, कॉमर्स कार्निवल के विजेता रहे सिंधिया स्कूल के समीप मोदी व यश अग्रवाल, और सिंधिया कन्या विद्यालय ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा सिंधिया स्कूल, ग्वालियर को ओवरऑल ट्रॉफी मिली, मेजबान स्कूल ओवरऑल ट्रॉफी नहीं रखता इसलिए यह ट्रॉफी द्वितीय स्थान प्राप्त सिंधिया कन्या विद्यालय ग्वालियर को सौंप दी गई।
इनकी रही उपस्थिति
इस अवसर पर सिंधिया स्कूल के प्राचार्य अजय सिंह, उप प्राचार्या स्मिता चतुर्वेदी के अतिरिक्त विद्यालय के प्रशासकीय अधिकारी कर्नल डी.. के. फराशवाल, सिंधिया स्कूल के गतिविधि प्रभारी धीरेंद्र शर्मा, आई. टी. के प्रभारी राजकुमार कपूर, सिंधिया स्कूल के वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष अशोक शिवरामन, अध्यापकगण तथा छात्रगण उपस्थित रहे।


नव भारत न्यूज

Next Post

शिक्षा के क्षेत्र में अदानी फॉउंडेशन को मिला ग्रीनटेक सीएसआर इंडिया अवार्ड

Wed Nov 29 , 2023
अदानी फॉउंडेशन के सहयोग से पिछड़े इलाकों में बेहतर हो रही शिक्षा, आदिवासियों के जीवन में सुखद बदलाव लाने की जारी है कोशिश सिंगरौली :अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड नेचुरल रिसोर्सेज को वर्ष 2023 के ग्रीनटेक कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी सीएसआर इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान देश के विभिन्न […]