निजी बसों का सडक़ के दोनों तरफ कब्जा, ट्रैफिक बदहाल


जबलपुर: परिवहन सहित यातायात  विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई करने के बावजूद भी  आईएसबीटी के बाहर सडक़ किनारे बसों को खड़ा कर सवारियों को भरा जा रहा है। सडक़ के दोनों तरफ बसें खड़ी रहने से आवागमन प्रभावित होता है। सडक़ किनारे बसों के खड़े रहने की जानकारी होने के बाद भी पुलिस, प्रशासन के अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। मनमाने तरीके से बसों को खड़ा कर सवारियां ढोने वाले बस आपरेटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न होने से शहर के विभिन्न स्थान अवैध बस स्टैंड बन गए हैं।

सडक़ पर अवैध तरीके से खड़ी होने वाली बसों पर कार्रवाई करने विभागों में तालमेल नहीं है। जिसका खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। इसके अलावा गढा थाना क्षेत्र में मेडिकल अस्पताल सहित अन्य क्षेत्रों के लिए बसों का संचालन अवैध बस स्टैंड से किया जा रहा है। लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।  अतिरिक्ति पुलिस अधीक्षक यातायात प्रदीप शेंडे का कहना है कि  नियम विरुद्ध सडक़ पर बसें खड़ी कर सवारियां भरने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। इसमें परिवहन विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

सहायक यंत्री रिश्वत लेते गिरफ्तार

Wed Nov 29 , 2023
उज्जैन: कनेक्शन देने के नाम बिजली ठेकेदार से रिश्वत की मांगने वाला एमपीईबी का सहायक यंत्री मंगलवार शाम लोकायुक्त की गिरफ्त में आया गया। उसके पास से रिश्वत के 12 हजार रुपये जब्त किये गये हंै। मामले में भ्रष्टाचार निवारण का प्रकरण दर्ज किया गया है। लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान […]