ऊर्जा मंत्री ने अपने हाथों से साफ किया अस्पताल का टॉयलेट, झाड़ू लगाई


ग्वालियर: लीक से हटकर अपने कामों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का अनूठा अंदाज आज एक बार फिर देखने को मिला। हजीरा सिविल अस्पताल पहुंचे ऊर्जा मंत्री ने यहां न सिर्फ झाड़ू लगाई बल्कि अपने हाथों से अस्पताल के टॉयलेट्स भी साफ किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि देश समाज और शहर को स्वच्छ रखने और अपना अगला जन्म सुधारने के लिए उन्होंने रोजाना स्वच्छता का संकल्प लिया है।दरअसल ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह की धर्मपत्नी की तबीयत इन दोनों ठीक नहीं है और गत रोज उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर के 1000 बिस्तर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऊर्जा मंत्री भी उनके साथ रात भर अस्पताल में ही रुके और जब अपनी पत्नी की अस्पताल से छुट्टी करा कर घर पहुंचे तो सीधे हजीरा सिविल अस्पताल पहुंचे और यहां उन्होंने हाथ में झाड़ू थाम कर सफाई अभियान शुरू कर दिया। ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल के आसपास झाड़ू से सफाई तो की ही, इसके साथ ही अस्पताल परिसर में बने टॉयलेट को भी अपने हाथों से ब्रश से साफ किया।
कहा – जीवन में जो पाप हुए हों उनका प्रायश्चित जरूरी
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह इस दौरान भावुक होते भी नजर आए। उन्होंने कहा कि उनके जीवन में जाने अनजाने कभी कोई गलती हुई हो उसका प्रायश्चित करने के लिए और अपना अगला जन्म सुधारने के लिए उन्होंने प्रण लिया है कि वे रोजाना अब कम से कम 10 मिनट स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी जरूर देंगे जिससे समाज को स्वच्छता का संदेश देने के साथ ही शहर को साफ सुथरा किया जा सके।
कांग्रेस पर साधा निशाना
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. कांग्रेस पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए जाने के दावे पर मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को दिन में मुंगेरीलाल की हसीन सपने देखने की आदत पड़ गई है लेकिन 3 दिसंबर को उनके लिए सपना भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही टूट जाएंगे। ऊर्जा मंत्री द्वारा साफ सफाई किए जाने और झाड़ू लगाए जाने पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणियों पर भी उन्होंने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि साफ सफाई करना क्या गलत है, कांग्रेसी बंद कमरे में झाड़ू लगाने का नाटक करते हैं, मैं तो जनता के बीच सार्वजनिक स्थान पर स्वच्छता अभियान चला रहा हूं। इसमें कांग्रेस पार्टी को क्या दिक्कत है।


नव भारत न्यूज

Next Post

दंदरौआ धाम पहुंचे पंडित प्रदीप मिश्रा, हनुमानजी के किए दर्शन, आज से सुना रहे शिव महापुराण

Wed Nov 29 , 2023
भिंड: यहाँ स्थित सुप्रसिद्ध दंदरौआ धाम को शिवलोक बनाया गया है। यहां आज मंगलवार 28 नवंबर से अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा भगवान शिव-पार्वती जी से जुड़े जीवन के रहस्यों का वर्णन कर रहे हैं। वे बीती शाम को दंदरौआ धाम पहुंचे। यहां सबसे पहले हनुमानजी महाराज के दर्शन […]