इमोटोराड को मिला 164 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश


नयी दिल्ली, (वार्ता) इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने वाली पुणे की कंपनी इमोटोराड ने बुधवार को कहा कि उसे पंथेरा ग्रोथ पार्टनर्स और अन्‍य प्रतिभागियों से 164 करोड़ रुपये का वित्तीय निवेश मिला है।

कंपनी की एक विज्ञप्ति में बुधवार को यह जानकारी दी गयी।

इमोटोराड कोविड19 महामारी के दौरान चार साथियों द्वारा गठित यह कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र की एक स्टार्टअप है और आज देश विदेश में ईसाइकिल का 400 करोड़ रुपये का करोबार कर रही है।

कंपन चीन के विनिर्माताओं को टक्कर दे रही है।

कंपन के बयान में इसके सह-संस्‍थापक और सीएफओ सुमेध बट्टेवार के हवाले से कहा गया,“ पंथेरा ग्रोथ पार्टनर्स और अन्य प्रतिभागियों से प्राप्त यह पूंजी केवल निवेश नहीं , बल्कि स्वस्थ भविष्‍य के प्रति हमारे अथक प्रयास की स्‍वीकृति भी है।

इमोटोराड की स्थापना एक दूसरे के साथी राजीव गंगोपाध्‍याय, कुणाल गुप्‍ता, सुमेध बट्टेवार और आदित्‍य ओझा ने कोरोना महामारी के बीच की थी।

उन्होंने कहा कि इसे व्‍यक्तिगत और पर्यावरण से जुड़े स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी आसन्‍न संकट को टालने के लिए साझा मिशन के रूप में किया गया था।

कंपनी का कहना है कि इसके पीछे उनका लक्ष्य लोगों को स्वस्थ परिवहन सुविधा मुहैया करवाकर व्‍यक्तिगत जीवनशैली में बदलाव लाना है।


नव भारत न्यूज

Next Post

गोदरेज एंड बॉयस ने की हरित उत्‍पादों से 50 प्रतिशत राजस्‍व हासिल करने के लक्ष्‍यों की घोषणा

Wed Nov 29 , 2023
मुंबई, (वार्ता) गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने मंगलवार को कहा कि कंपनी ने अगले एक दशक में अपने कुल राजस्‍व का 50 प्रतिशत हिस्‍सा अच्‍छे और हरित उत्‍पाद पोर्टफोलियो से हासिल करने का महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य निर्धारित किया है। कंपनी ने 2032 के लिये अपने परिवर्तनकारी टिकाऊ […]