हॉकी महिला जूनियर विश्वकप में भारतीय टीम आज कनाडा से करेगी मुकाबला


सैंटियागो, (वार्ता) एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 में आज को भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा की टीम से मुकाबला करेगी।

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पूल ‘सी’ में है। इस पूल में भारत के साथ जर्मनी, बेल्जियम और कनाडा शामिल हैं।

कनाडा के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में भारत का लक्ष्य शुरुआत से ही लय कायम करना है।कनाडाई टीम के खिलाफ पिछले मुकाबलों में भारत ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है।ऐसे में वह इस मुकाबले को लेकर उत्साहित है।

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की कप्तान प्रीति ने अपने शुरुआती गेम से पहले आत्मविश्वास व्यक्त करते हुए कहा, “हम दृढ़ संकल्प और फोकस के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हैं।

हमारी टीम की तैयारी गहन रही है, और हम इसे मैदान पर अपने प्रदर्शन में बदलने के लिए उत्सुक हैं।
” उन्होंने कहा, “शुरुआती मैच में कनाडा के खिलाफ खेलना हमारे लिए अपने अभियान की गति निर्धारित करने का एक मौका है।

वहीं कोच तुषार खांडकर ने टीम की तत्परता पर बल देते हुए दोहराया, “हमारे खिलाड़ियों ने कड़ी ट्रेनिंग की है और आने वाली चुनौतियों के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं।

हम हर प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करते हैं और कनाडा के खिलाफ मजबूत शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं।

कनाडा के बाद भारत को गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा, उसके बाद दो दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा।

टूर्नामेंट का क्वार्टरफाइनल छह दिसंबर, सेमीफाइनल आठ दिसंबर और फाइनल 10 दिसंबर को होगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

फिल्म भामाकलापम 2 का पोस्टर जारी

Wed Nov 29 , 2023
मुंबई, (वार्ता) हिंदी सिनेमा की बहुप्रतीक्षित फिल्म भामाकलापम 2 का पोस्टर दुनिया भर में जारी किया गया है। यह फिल्म अभिनेत्री सीरत कपूर की बड़े पर्दे पर वापसी का संकेत है। अभिनेत्री सीरत कपूर अपने शानदार प्रदर्शन और किरदार से दर्शकों को आश्चर्यचकित करने वाली हैं। अभिमन्यु तादिमेती द्वारा निर्देशित […]