बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी मिक्स डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में


लखनऊ, (वार्ता) बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 के मुख्य ड्रा के मुकाबलों के पहले दिन मंगलवार को जीत के साथ मिक्स ड्रा के अंतिम 16 में जगह बना ली।

बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेली जा रही चैंपियनशिप में मिक्स डबल्स में भारत के रोहन कपूर व अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

मिक्स डबल्स के राउंड 32 में बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी ने चीनी ताइपे के वू हूसन यी व यांग चू यून को 21-14, 21-14 से हराया।

इसके अलावा रोहन कपूर के साथ जोड़ी बनाकर उतरी दिग्गज अश्विनी पोनप्पा ने मलेशिया के चान पेंग सून व ची यी सी के खिलाफ 21-12, 21-18 से जीत दर्ज की।

आज राउंड 32 में मिक्स डबल्स में सातवीं वरीय सिंगापुर के ही यांग केई व तान वेई हान ने भारत के ध्रुव कपिला व तनीषा क्रेस्ट्रो को 21-16, 18-21, 21-18 से और जापान के तीसरी वरीय के.यामाशिता व नारू शिनोया ने भारत के सतीश कुमार व आद्या वरियानाथ को 21-14, 21-16 से, जर्मनी के मार्क व इसाबेल ने भारत के डिंगकू व प्रिया को 21-12, 21-13 से, चीनी ताइपे के चांग को ची व ली चीह येन ने भारत के नितिन व अनघा को 21-17, 21-13 से हराकर अंतिम 16 में स्थान सुरक्षित किया।

इसके अलावा राउंड 32 के अन्य मुकाबलों में मिक्स डबल्स में चीनी ताइपे के चेन झी रे व यांग चिंग तून, इंडोनिशिया के छठीं वरीय प्रवीण जार्डन व मेलाती देवेया, मलेशिया के हू पांग रॉन व चेंग सू यिन, मलेशिया के चांग हान व जियान व जी पेई केई ने जीत दर्ज की।

इससे पहले दो लाख दस हजार अमेरिकी डालर की इनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप के क्वालीफायर मुकाबलों में सोनाली सिंह और समृद्धि सिंह ने राधिका शर्मा व तन्वी शर्मा को 21-16, 21-17 से हराया।

इस जोड़ी के सामने अब महिला डबल्स के पहले दौर में अश्विनी पोनप्पा व तनीषा क्रेस्टो की दिग्गज जोड़ी की चुनौती होगी।

समृद्धि ने कहा “ हमारे लिए यह पल काफी खास बन गया है कि हम अपने घरेलू कोर्ट पर दिग्गज शटलरों को चुनौती देंगे।
हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।

इसी के साथ क्वालीफायर मुकाबलो के पूरा होने के साथ मुख्य ड्रा में खेलने वाले खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लग गई।

इसी के साथ क्वालीफायर में जीत से पुरुष सिंगल्स में भारत के चिराग सेन, एम.लवांग मेईसाम मुख्य ड्रा में पहुंच गए।
महिला सिंगल्स में भारत की आद्या वरियनाथ, केयूरा मोपाती, जनानी अनंत कुमार भी मुख्य ड्रा में पहुंच गई।

मिक्स डबल्स में भारत के संजय अमन व अनघा कारेंडिकर, नितिन कुमार व नवधा मंगलम, शिवम शर्मा व पूर्विशा एस.राम ने जीत से मुख्य ड्रा में स्थान सुरक्षित किया।

इसके अलावा पुरुष डबल्स में भारत के प्रतीक रानाडे व झाइको सेई, ध्रुव रावत व चिराग सेन और आयुष मखीजा व वेंकट गौरव प्रसाद भी मुख्य ड्रा में पहुंच गए।

महिला डबल्स में भारत की गायत्री रानी जायसवाल व सानिया सिकंदर भी मुख्य ड्रा में जगह बनाने में सफल रही।


नव भारत न्यूज

Next Post

हॉकी महिला जूनियर विश्वकप में भारतीय टीम आज कनाडा से करेगी मुकाबला

Wed Nov 29 , 2023
सैंटियागो, (वार्ता) एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 में आज को भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा की टीम से मुकाबला करेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पूल ‘सी’ में है। इस पूल में भारत के साथ जर्मनी, बेल्जियम और कनाडा शामिल हैं। कनाडा के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में भारत […]