नीतीश के इशारे पर ही शिक्षा विभाग कर रहा हिंदुओं की छुट्टियां रद्द : नित्यानंद


पटना (वार्ता) केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एवं बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ही शिक्षा विभाग हिंदुओं की कई छुट्टियां रद्द कर तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है, जो उसे भारी पड़ेगी।

श्री राय ने मंगलवार को यहां चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश न करें । मुख्यमंत्री बिहार में हिंदुओं के धैर्य का इम्तिहान लेने की कोशिश न करें, नहीं तो आने वाले समय में उन्हें महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार तुष्टिकरण की सरदार बन गई है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा जिस तरह से हिंदुओं के पर्व त्योहार के मौके पर राज्य सरकार के द्वारा छुट्टियां रद्द की जा रही है और मुस्लिम त्योहार पर छुट्टी घोषित की जा रही है, यह एक तरह से बिहार को इस्लामीकरण की ओर ले जाने की साजिश है। इस साजिश के सूत्रधार श्री कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता इसको कतई स्वीकार नहीं करेगी।

श्री राय ने कहा कि मुसलमानों के लिए तुष्टिकरण की नीति अपनाना बिहार सरकार की सोची समझी साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार की अंग्रेजों की तरह बांटो और राज करो की नीति नहीं चलेगी। बिहार के लोग समझदार हैं और उनकी इस साजिश को समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं पर जो चोट किया जा रहा हैं इसका करारा जवाब देने का काम बिहार के हिंदू समय आने पर करेंगे।


नव भारत न्यूज

Next Post

पहले दिन बंगलादेश के नौ विकेट पर 310 रन

Wed Nov 29 , 2023
सिलहट (वार्ता) बंगलादेश की टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में नौ विकेट पर 310 रन बना लिए हैं। आज यहां सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले दिन का खेल खत्म होने पर शोरफुल इस्लाम […]