कालका-साईं नगर शिर्डी एक्सप्रेस एवं जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस रहेगी निरस्त


भोपाल, (वार्ता) रेलवे ने आगामी कोहरे के मौसम को देखते हुए कालका-साईं नगर शिर्डी-कालका द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस को 3 दिसंबर से निरस्त करने का निर्णय लिया है, जबकि फुलेरा-गोविंदी मारवाड़ स्टेशनों के मध्य पैच डबलिंग कार्य चालू करने के चलते जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 09 दिसंबर से तीन-तीन ट्रिप निरस्त रहेगी।

पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के प्रवक्ता ने आज बताया कि उत्तर मध्य रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आगामी कोहरे के मौसम में ट्रेन परिचालन का प्रबंधन करने के उद्देश्य से भोपाल मंडल से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 22456/22455 कालका-साईं नगर शिर्डी-कालका द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस को निर्धारित तिथियों में निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

इसके अनुसार गाड़ी संख्या 22456 कालका-साईं नगर शिर्डी द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस दिनांक 03 दिसंबर से 29 फरवरी तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी। इसीप्रकार गाड़ी संख्या 22455 साईं नगर शिर्डी-कालका द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस दिनांक 05 दिसंबर से 02 मार्च तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

इसीतरह उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के फुलेरा-डेगाना जंक्शन रेल खण्ड पर फुलेरा-गोविंदी मारवाड़ स्टेशनों के मध्य पैच डबलिंग कार्य चालू करने के लिए प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किये जाने के चलते गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 09 दिसंबर से 11 दिसंबर तक तथा गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 10 दिसंबर से 12 दिसंबर तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।


नव भारत न्यूज

Next Post

कक्षा नर्सरी से पाँचवीं तक कक्षाएं नौ बजे के बाद संचालति हो-कलेक्टर

Wed Nov 29 , 2023
भोपाल, (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल में जिला प्रशासन ने तापमान में गिरावट के दृष्टिगत शासकीय व अशासकीय स्कूल के संचालकों से कहा है कि कक्षा नर्सरी से कक्षा पांचवी तक कक्षाएं 09 बजे के पहले संचालित नहीं होगी। कलेक्टर भोपाल ने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से कहा है कि […]