असंवैधानिक आदेशों का पालन ना करें अधिकारी-कर्मचारी : कमलनाथ


भोपाल, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के बालाघाट में पोस्टल बैलेट से जुड़ी कथित अनियमितताओं के संदर्भ में अधिकारी-कर्मचारियों से आज कहा कि वे इस समय निर्वाचन आयोग के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं और कर्मचारी किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन नहीं करें।

श्री कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘पारदर्शिता और कर्तव्यनिष्ठा लोकतंत्र के बुनियादी उसूल हैं। कल बालाघाट में डाक मतपत्रों को जिस तरह से खोला गया, वह गंभीर कदाचरण है। उसके बाद सरकारी मशीनरी और जिम्मेदार अधिकारियों ने जिस तरह से इस कृत्य को सही साबित करने की कोशिश की, वह और भी अक्षम्य अपराध है।’

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारियों को वे याद दिलाना चाहते हैं कि इस समय वे निर्वाचन आयोग के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं, जो मध्यप्रदेश सरकार से अलग एक स्वायत्त संस्था है। वे इस समय किसी पार्टी या मंत्री के मातहत काम नहीं कर रहे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने सभी अधिकारी कर्मचारियों से निवेदन किया कि वे किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन न करें और सिर्फ वही कार्य करें जो करना उनका प्रशासनिक दायित्व है।


नव भारत न्यूज

Next Post

उत्तराखंड में श्रमवीरों के सकुशल बाहर आने पर कुमाऊं में खुशी की लहर

Tue Nov 28 , 2023
नैनीताल, 28 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमवीरों के बाहर निकलने से खुशी की लहर व्याप्त है और लोगों ने आतिशबाजी के साथ ही मिष्ठान वितरण कर खुशी व्यक्त की और एक दूसरे को बधाई दी। उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में […]