राष्ट्रहित में निरंतर उत्पादन पर दें जोर:प्रसाद


कोल इण्डिया के चेयरमैन ने एनसीएल सिंगरौली का किया दौरा, कोयला उत्पादन प्रेषण व अधिभार हटाव में उत्कृष्ट है टीम एनसीएल: पी एम

सिंगरौली : कोल इण्डिया के चेयरमैन एनसीएल मुख्यालय के हेडक्वाटर पहुंचे। जहॉ उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई बिन्दुओं से जुड़े मसलों पर समीक्षा किया। साथ ही एनसीएन की उत्कृष्ट कार्यो की प्रसंशा भी किया। जानकारी के मुताबिक एनसीएल की होल्डिंग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमेन पी एम प्रसाद ने एनसीएल का दौरा किया। सिंगरौली पहुंचने के बाद चेयरमैन पी एम प्रसाद ने देर शाम एनसीएल मुख्यालय में उत्पादन, उत्पादकता, प्रेषण, सुरक्षा, अधिभार हटाव, परियोजना विस्तार जैसे बिंदुओं पर कंपनी की समीक्षा किया।

बैठक में एनसीएल के सीएमडी भोला सिंह, कार्यकारी निदेशक मंडल सभी परियोजनाओं के महाप्रबंधकगण, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। इस अवसर पर चेयरमैन कोल इंडिया पी एम प्रसाद ने एनसीएल के कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में जारी शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए राष्ट्रहित में निरंतर उत्पादकता बढ़ाने का आह्वान किया। इस अवसर एनसीएल के विभिन्न परियोजनाओं के प्रमुख उपस्थित रहे।
जयंत व झिंगुरदा परियोजनाओं का किया निरीक्षण
इसी कड़ी में सोमवार को चैयरमैन प्रसाद ने एनसीएल की परियोजनाओं का दौरा किया। चेयरमैन कोल इंडिया ने जयंत खदान का भी निरीक्षण किया। विशालकाय जयंत परियोजना के निरीक्षण के दौरान उन्होनें उत्पादन, प्रेषण व परियोजना विस्तार योजना की समीक्षा की। उन्होनें सर्फेस माइनर से कोयला उत्पादन व खदान संचालन का अवलोकन किया। साथ ही उपस्थित कर्मचारियों व चिकित्सकीय टीम से सीधा अनौपचारिक संवाद कर उनका हाल जाना ।

इसके पूर्व उन्होंने झिंगुरदा खदान का भी अवलोकन किया । पी एम प्रसाद, चेयरमैन का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार एनसीएल आए थे। एनसीएल कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में शानदार प्रदर्शन कर रहा है। एनसीएल ने 135 मिलियन टन उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्य के सापेक्ष अभी तक 90 मिलियन टन से अधिक उत्पादन एवं 91 मिलियन टन से अधिक प्रेषण कर चुका है। साथ ही 13.80 की शानदार वार्षिक बढ़त के साथ 328 मिलियन क्यूबिक मीटर से अधिक अधिभार हटाया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

दो दिन पहले हुआ था निकाह, एक्सीडेंट मे हो गई शौहर की मौंत, दर्द भरी दास्तां जिसका बयान न कर सके

Tue Nov 28 , 2023
पन्ना :अजयगढ के राइन परिवार में खुशियों की बेला में गम का पहाड़ टूट पड़ा। एक तरफ नई दुल्हन अपने सपने संजोय दूसरी तरह खाबिन्द (शौहर) दुनिया से विदा हो गया। जिसने भी घटना के बारे में सुना आंखे नम हो गई। हासिल जानकारी के अनुसार 26 नवंबर को शहीद […]