शहर में कुत्तों का चल रहा आतंक


झुण्ड बनाकर मवेशियों पर रोजाना करते हैं हमला

सिंगरौली : नगरीय क्षेत्र में कुत्ते गैंग बनाकर दर्जनों की संख्या में एक साथ चल रहे हैं। जहॉ मवेशियों को अकेले देख नोच-नोचकर खा जाते हैं। एनसीएल ग्राउण्ड एवं गनियारी-बलियरी में आये दिन हो रही है। कुत्तों के झुण्ड को देख बच्चे भी डरे-सहमे नजर आते है।दरअसल शहरी क्षेत्र बैढऩ में इन दिनों में एक बड़ा समूह मोहल्लों के साथ-साथ बाजार में नजर आते हैं। कुत्तों का यह झुण्ड एनसीएल ग्राउण्ड बिलौजी, गनियारी चौरा टोला, बलियरी के साथ बैढऩ ताली के मुख्य मार्गो में भी दिखाई देते हैं। आलम यह है कि कुत्तो का झुण्ड मवेशियों को अकेला देख उन्हें नोच-नोचकर खा जाते हैं। इस तरह की घटनाऐं बैढऩ क्षेत्र में आये दिन हो रही है।

मवेशियों में खासतौर पर उन्हें अकेले देख हमला कर देते हैं। इधर मवेशियों को जहॉ निशाने पर ले रहे हैं । इसे देख छोटे-छोटे बच्चे भी डरे सहमे रहते है। ट्यूशन आने-जाने वाले बच्चे भी कुत्तों को देख डर-सहम जाते है। यहॉ बताते चले कि पिछले वर्ष एनटीपीसी विंध्याचल में एक मासूम बालक को कुत्तों ने काटकर घायल कर दिया था। हालांकि कुछ दिनों तक नगर निगम इन आवारा कुत्तों को धर पकडऩे के लिये प्रयास भी किया लेकिन इन दिनों नगर निगम आवारा कुत्तों के धर पकड़ के लिये कोई जोर नहीं दे रहा है।


नव भारत न्यूज

Next Post

रंगोत्सव के दूसरे दिन कलाकारों ने पेंटिंग्स बनाई

Mon Nov 27 , 2023
ग्वालियर: डा०बसंती जोशी (बक्षी) स्मृति कला रंगोत्सव के दूसरे दिन कला शिविर में होटल सेलिब्रेशन इन के हाल में कोल्हापुर, मुंबई तथा स्थानीय कलाकारों ने पेंटिंग्स बनाई। वहां कई कलाकार पुरुष तथा स्त्रियों को सामने बैठा कर पोट्रेट बना रहे थे वहीं कुछ कलाकार लैंडस्केप, अमूर्त तथा अपनी विशेष शैली […]