जिले में फिर से सक्रिय हुये अवैध शराब कारोबारी


सिंगरौली : विधान सभा चुनाव समाप्त होते ही अवैध शराब कारोबारी फिर से सक्रिय हो गये हैं। गांव के साथ-साथ होटल, ढांबों एवं कई किराना दुकानों में आसानी से देशी-विदेशी एवं कच्ची शराब मिल जा रही है। आरोप है कि आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग की मिलीभगत से यह कारोबार फिर से जोर पकडऩे लगा है। आलम यह है कि जैसे ही विधान सभा चुनाव समाप्त हुआ शराब कारोबारी अपने पुराने रास्ते पर नजर आने लगे है। आबकारी एवं पुलिस अमले से साठगांठ कर धड़ल्ले से देशी एवं विदेशी शराब की बिक्री करने लगे हैं।

चर्चाए तो यहॉ तक कि उन्हें अब शराब बेचने के लिये पीछे के दरवाजे से खुली छूट मिल गयी है। इसी के चलते ऐसे कारोबारियों का हौसला धीरे-धीरे बढऩे लगा है। यहॉ यह भी आरोप है कि मिलावटी शराब की बिक्री की जा रही है। सवाल उठाया जा रहा है कि जब शराब की दुकानें संचालित है फिर ढाबा, होटल एवं किराना दुकानों में देशी-विदेशी शराब कैसे पहुंच जा रही है। चर्चाओं के मुताबिक यह सब खेल आबकारी महकमे के साठगांठ से खेला जा रहा है। प्रबुद्ध नागरिकों ने इस ओर कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुये अवैध शराब कारोबार पर विधान सभा चुनाव की तर्ज पर सख्ती के साथ कार्रवाई किये जाने की मांग की है।


नव भारत न्यूज

Next Post

शहर में कुत्तों का चल रहा आतंक

Mon Nov 27 , 2023
झुण्ड बनाकर मवेशियों पर रोजाना करते हैं हमला सिंगरौली : नगरीय क्षेत्र में कुत्ते गैंग बनाकर दर्जनों की संख्या में एक साथ चल रहे हैं। जहॉ मवेशियों को अकेले देख नोच-नोचकर खा जाते हैं। एनसीएल ग्राउण्ड एवं गनियारी-बलियरी में आये दिन हो रही है। कुत्तों के झुण्ड को देख बच्चे […]