प्रत्याशियों के नहीं कट रहे दिन और रातें, परिणाम की बेसब्री से कर रहे प्रतीक्षा


जबलपुर: इंतजार की घडिय़ां क्या होती हैं ये उन प्रत्याशियों को समझ में आ रहा है जिनकी किस्मत ईवीएम में कैद है।  जिले की आठों विधानसभा के 83 प्रत्याशियों और उनके समर्थकों एक-एक दिन बड़ी मुश्किल से कट रहे है।  मतदान के बाद के दो-तीन दिन तो थकान उतारने में बीत गए लेकिन उसके बाद दिन और रातें मुश्किलें से कट रही है।  नेताजी के दिल में जीत के साथ हार का भी डर भी है। हालांकि परिजन, दोस्त और समर्थक दिलासा दे रहे है। जिसके सहारे दिन तो कट जा रहा है परंतु रातें बेचैन कर रही है। अब प्रत्याशियों के साथ समर्थकों और मतदाताओं को चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार है।
  कौन जीता, कौन हारा, 3 को उठेगा पर्दा
कौन जीत रहा, कौन हार रहा है, किसकी सरकार बन रही है और किसे मतदाताओं ने नकार दिया है। इस राज से 3 दिसम्बर को मतगणना के दिन पर्दा उठेगा। फिलहाल जैसे-जैसे मतगणना की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे प्रत्याशियोंं और उनके समर्थकों की धडक़नें बढ़ रही है।
 भितरघातियों से भी निपटा जायेगा
सूत्रों की माने तो भाजपा-कांग्रेस ने भितरघातियों की भी सूची बना ली है। प्रत्याशियों की राह में कांटा बोने में जिन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है उनसे परिणाम आने के बाद निपटने की तैयारी की गई है। चुनाव परिणाम आने के बाद दोनों ही प्रमुख दलों में फेरबदल हो सकता है।
सटोरिए भी बनवा रहे सरकारI
हार जीत को लेकर सटोरिए भी सक्रिय है। किसी सरकार बन रही है जिस पर दांव लगाया जा रहा है। हाईटेक हो चले सटोरिए ऑनलाइन सट्टाबाजी कर रही है। धड़ल्ले से हार जीत पर दांव लग रहा है। सट्टा संबंधित मैसेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।
कहीं जश्न की तैयारी तो कहीं हार का डर
हार जीत को लेकर  चौक-चौराहों, चाय,पान के टपरों में चर्चाएं सरगर्म है हर कोई अपने हिसाब से एक दूसरे को बता रहा है।  जिनको लग रहा है कि उनकी जीत तो पक्की है सिर्फ घोषणा बाकी है तो उन्होंने जश्न की अभी से तैयारी शुरू कर दी है परंतु जिन्हें हार का डर सता रहा है वह अब भी जीत हार के गणित में उलझे है।


नव भारत न्यूज

Next Post

सड़क पर सब्जी की दुकानें, दुकानों का शिफ्ट करने की योजना खटाई में

Mon Nov 27 , 2023
मामला वार्ड क्रमांक 42 का, मण्डी में सब्जी दुकान लगाने का था प्रस्ताव, तीन साल में भी नहीं सक्रिय नहीं दिखा प्रशासन सिंगरौली: सब्जी मण्डी की दुकानों को बिलौजी स्थित अटल सामुदायिक भवन के समीप शिफ्ट करने की योजना कोरोना काल के समय से चलती आ रही है लेकिन तीन […]