सूर्यकुमार को अगले छह महीने तक बस टी20 खेलना चाहिए: आकाश चोपड़ा


मुबंई (वार्ता) आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्य कुमार यादव के बारे में भारतीय टीम के पूर्व सदस्य और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा की राय है कि कुमार को अगले छह महीने तक सिर्फ टी20 मैच ही खेलना चाहिये।

भारत ने गुरुवार को पहले टी20आई में भारत को दो विकेट से जीत मिली जिसमें सूर्यकुमार ने 80 रन की पारी खेली।

आकाश ने कहा, “ टी20आई में सूर्यकुमार यादव अलग तरह के खिलाड़ी लगते हैं।उनकी अप्रोच बिल्‍कुल अलग होती है।वह रूकने वालों में से नहीं लगते।ऐसा क्‍यों होता है? ऐसा इसीलिए होता है क्‍योंकि उनका डीएनए इसमें रंग गया है।उन्‍हें लगता है कि वह प्रारूप की ज़रूरतों को अच्‍छे से समझते हैं और परिस्थिति के हिसाब से प्‍लान बनाते हैं।यहां तक कि विरोधी टीम भी उनकी विस्‍फ़ोटकता से वाकिफ़ हैं और उनके लिए अलग तरह की फ़ील्‍ड लगाते हैं।

उन्होने कहा “ मेरे नजरिए में, यह जरूरी नहीं है कि तीनों ही प्रारूपों में खिलाड़ी हिस्‍सा हों।सूर्या टी20 क्रिकेटर बन सकते हैं।अगले छह महीनों के लिए उनको टी20 क्रिकेट पर छोड़ना चाहिए।मुझे उम्‍मीद है कि तीनों प्रारूपों में उन्‍हें चाहने की वजह से हम एक टी20 रॉकस्‍टार खो दें।

आकाश ने मुकेश कुमार के अहम 20वें ओवर पर भी बात की।उन्‍होंने कहा, “ मुकेश का आख़‍िरी ओवर शानदार था।उन्‍होंने इस ओवर में केवल पांच ही रन दिए, जिसमें एक नो बॉल भी थी।लेकिन उनकी सटीक यॉर्कर ने बल्‍लेबाज़ों को बांधे रखा।अगर वह इस ओवर में 15 रन तक दे देते तो भारत को 220 रन चेज़ करने होते और यह और भी मुश्किल हो जाता।


नव भारत न्यूज

Next Post

एक दिवसीय विश्वकप में दर्शक संख्या ने बनाये कीर्तिमान

Sat Nov 25 , 2023
मुबंई (वार्ता) आईसीसी और उसके प्रसारण साझेदार डिज्‍़नी स्टार के अनुसार, भारत में 2023 पुरुष वनडे विश्व कप ने स्टेडियम में उपस्थिति और प्रसारण व्‍यूअरशिप की संख्या के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आईसीसी ने कहा कि भारत के मैदानों पर हुए 48 मैचों को सबसे अधिक 1,250,307 दर्शकों ने देखा […]