एएफसी क्वालीफायर में कतर ने भारत को हराया


भुवनेश्वर (वार्ता) भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप 2026 एएफसी क्वालीफायर के दूसरे राउंड के ग्रुप एक में कतर के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आज खेले गये मुकाबले में कतर की ओर से मुस्तफा महशल चौथे मिनट, अलमोएज अली ने 47वें मिनट और युसूफ अबदुरीसाफ ने 86वें मिनट में गोल दागे।

इस हार से भारत ग्रुप ए की अंक तालिका में एक जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है।

भारत ने इससे पहले अपने पहले मैच में कुवैत को 1-0 से हराया था।

सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने चित-परिचित अंदाज में मैच की शुरुआत की, लेकिन मैच का पहला गोल कतर ने शुरुआती मिनटों में ही हासिल कर लिया।

कतर के मुस्तफा मेशाल ने मुक़ाबले के चौथे मिनट में कॉर्नर से एक प्रयास को गोल में तब्दील कर अपना और अपनी टीम का खाता खोला।

वहीं, मुकाबले के 34वें मिनट में भारतीय खिलाड़ी अनिरुद्ध थापा ने कतर के डिफेंस को चकमा देते हुए गोल करने का प्रयास किया, लेकिन उनका शॉट क्रॉस बार के बाहर चला गया।

फुटबॉल रैंकिंग में 102वें स्थान पर मौजूद भारत ने भी पहले हाफ में गोल करने के कई मौक़े बनाए, लेकिन कतर की डिफेंस को भेदने में भारतीय खिलाड़ी असफल रहे।

पहले हाफ की समाप्ति तक कतर ने भारत पर 1-0 से अपनी बढ़त बरकरार रखी।

कतर ने दूसरे हाफ में मोएज अली ने एक लंबे पास पर अपने टच से उसे गोल पोस्ट के अंदर भेजकर टीम का स्कोर दोगुना कर दिया।

भारत के लालियानजुआला चांगटे ने मुकाबले के 60वें मिनट में महेश को एक लॉन्ग पास खेला, लेकिन कतर के डिफेंस को वह चकमा देने में नाकाम रहे।

मुकाबले के 65वें मिनट में भारत के सुरेश ने सहल को कतर के डिफेंडरों के ऊपर से एक बेहतरीन पास खेला और उन्होंने उसे गोल में तब्दील करने का प्रयास किया, लेकिन उनका शॉट महज कुछ इंच से चूक गया।

वहीं कतर ने 86वें मिनट में एक और गोलकर अपनी बढ़त में इजाफ़ा किया।

जबकि भारतीय खिलाड़ियों ने मुक़ाबले के अंत तक गोल करने का प्रयास जारी रखा, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली और अंत में कतर ने 3-0 से यह मैच अपने नाम कर लिया।

भारत को ग्रुप ए में एशियन चैंपियन कतर, कुवैत और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है।

चारों टीमें होम और अवे राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे से खेलेंगी।

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ होम और अवे मुकाबलों के साथ क्वालीफायर फिर से शुरू करेगी।


नव भारत न्यूज

Next Post

स्पाई थ्रिलर फिल्म में बेटी सुहाना खान के साथ काम करेंगे शाहरूख खान

Wed Nov 22 , 2023
मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान अपनी बेटी सुहाना खान के साथ स्पाई थ्रिलर फिल्म में काम करते नजर आ सकते है। सुहाना खान फिल्म द आर्चीज से बॉलीवुड में कदम रख रही है। शाहरुख खान और उनकी बेटी सुहाना खान के एक साथ फिल्म में होने की […]