सामने आयी सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों की तस्वीर


सिलक्यारा/देहरादून, 21 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में 41 श्रमिकों की पहली बार तस्वीरें सामने आयी हैं।

गौरतलब है कि 12 नवम्बर को सुरंग में मलबा गिरने के कारण 41 श्रमिक फंस गए थे और आज यानी मंगलवार की सुबह इन श्रमिकों की तस्वीरें सामने आयीं। राहत की बात यह है कि तस्वरों में सभी श्रमिक स्वस्थ दिख रहे हैं। इन श्रमिकों की तस्वीरें एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे से ली गयी हैं। इसके अलावा मौके पर दो रोबोट भी पहुंच चुके हैं, जिन्होंने सुरंग के भीतर घुसने का काम शुरू कर दिया है।

सुरंग में फंसे श्रमिकों के जीवन को बचाने के लिए दुनिया भर के विशेषज्ञों और मशीनों के प्रयोग कर युद्धस्तर पर चल रहे राहत एवं बचाव कार्य में अब सफलता मिलने की उम्मीद जाग गयी है। सोमवार को सुरंग में छह इंच चौड़ाई वाली एक अतिरिक्त पाइप लाइन सफलता पूर्वक डाल दी गई। इसके अलावा, सुरंग के ऊपर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा बनाई जा रही वैकल्पिक सड़क भी लगभग पूरे होने की स्थिति में है। इससे सुरंग के ऊपर से मशीनों द्वारा ड्रिलिंग कर अन्दर फंसे श्रमिकों को निकालने की कोशिश हो सकेगी। साथ ही सुरंग के बराबर से भी अंदर रास्ता बनाने के प्रयास लगातार चल रहे हैं।


नव-भारत न्यूज.

Next Post

उदयपुर जिले में होम वोटिंग के तहत 3737 ने किया मतदान

Tue Nov 21 , 2023
उदयपुर, 21 नवंबर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत होम वोटिंग के तहत उदयपुर जिले में अब तक 3737 चिन्हित वरिष्ठजन और दिव्यांगजन अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं। होम वोटिंग प्रकोष्ठ प्रभारी कुशल कोठारी ने बताया कि होम वोटिंग के द्वितीय चरण के तहत सोमवार को […]

You May Like