आज का मंडे होगा हेलमेट डे


अभियान का दूसरा मंडे आज, होगी ताबड़तोड़ चैकिंग
जबलपुर: जिले में सडक़ दुर्घटनाओं एवं सडक़ दुर्घटना में होने वाली मौतें और घायलों की संख्या को कम करने के लिए पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देश पर शहर में बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के ऊपर प्रत्येक मंडे हेलमेट डे के उद्देश्य से सख्त कार्यवाही की जा रही हैं। आज अभियान के दूसरे सोमवार को जीरो टोलरेंस के रूप में विशेष हेलमेट अभियान चलाया जाएगा। जिसमें प्रत्येक थानों और यातायात थानों के अंतर्गत हेलमेट के बिना वाहन चलाने वालों के ऊपर ठोस चालानी कार्यवाही की जायेगी।
दूसरा मंडे में था त्योहार, इसलिए आज होगा दूसरा मंडे
प्रत्येक मंडे हेलमेट डे के अंतर्गत 13 नवंबर को दूसरा मंडे होना था लेकिन दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर रखते हुए उस मंडे को यह अभियान नहीं चलाया जा सका था। जिसको अब ध्यान में रखते हुऐ आज का मंडे दूसरे मंडे के तहत माना जायेगा और सुबह से ही सभी थाना अंतर्गत अभियान की शुरूआत हो जायेगी और लोगों को जीरो टोलरेंस के तहत हेलमेट नहीं लगाने पर कार्यवाही की जायेगी।
हेलमेट पहने, सीट बैल्ट जरूर लगाये
पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने संस्कारधानी वासियों से अपील की है कि दो पहिया वाहन चलाते समय व सवार होते समय सिर पर हमेशा आई.एस.आई. मार्क वाला हेलमेट अवश्य धारण करें, तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट अवश्य पहनें।


नव भारत न्यूज

Next Post

अव्यवस्थाएं:  डुमना नेचर पार्क अनदेखी की चढ़ा भेंट  बैठने की चेयर टूटी, छायादार सेड क्षतिग्रस्त, डस्टबिन बिखरे, सीढियां टूटी अनैतिक गतिविधियां भी हो रही है संचालित

Mon Nov 20 , 2023
जबलपुर। शहर के नेचर पार्क के नाम से फेमस डुमना नेचर पार्क में इन दिनों काफी अवस्थाएं देखने को मिल रही हैं। इसके अलावा कुछ अनैतिक गतिविधियों को भी डुमना नेचर पार्क के अंदर बढ़ावा मिल रहा है। जिसके कारण यहां टूरिज्म के साथ-साथ शहर में रहने वाली फैमिली ने […]