छठी मईया सबको स्वस्थ, खुशहाल व समृद्ध रखें: केजरीवाल


नयी दिल्ली, (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोक आस्था के महापर्व की लोगों को बधाई देते हुए कहा छठी मईया आप सभी को स्वस्थ एवं खुशहाल रखें, समृद्ध रखें और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें।

श्री केजरीवाल रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र नयी दिल्ली विधानसभा में आयोजित छठ पूजा के कई कार्यक्रमों में शामिल हुए और लोगों के साथ मिलकर भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर छठी मैया की पूजा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने छठ महापर्व की शुभमकामनाएं देते हुए कहा कि मैं छठी मैया से प्रार्थना करता हूं कि वो आप सभी को खूब खुशियां दें और सभी के घर में खूब बरकत दें। छठी मईया सबकी मनोकामनाएं पूरी करें और सभी को स्वस्थ्य रखें।

उल्लेखनीय है कि रविवार को दिल्ली में चारों तरफ छठ महापर्व की धूम रही है। हर तरफ छठ महापर्व को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल दिखा। शाम को व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। दिल्ली सरकार ने इस साल एक हजार छठ घाटों का निर्माण करवाया है, ताकि दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल लोग सभी सुविधाओं के साथ छठ महापर्व धूमधाम से मना सकें। इस दौरान दिल्ली सरकार की तरफ से छठ पूजा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए थे। सरकार के मंत्री और विधायक भी कई छठ घाटों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिए और श्रद्धालुओं की हर संभव मदद की।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के अपने सभी पूर्वांचली भाई-बहनों और माताओं के साथ मिलकर लोक आस्था के महापर्व ‘छठ पूजा’ में शामिल हुआ, भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया और छठी मैय्या से सबके अच्छे स्वास्थ्य, सुख-समृद्धि और खुशहाल जीवन की प्रार्थना की।

उन्होंने कहा, ‘‘भगवान सूर्य की उपासना और लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की आप सभी को हार्दिक मंगलकामनाएं। छठी मईया आप सभी को स्वस्थ एवं खुशहाल रखें, समृद्ध रखें और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें।”


नव भारत न्यूज

Next Post

देश में छठ पूजा की धूम, महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया पहला अर्घ्य

Mon Nov 20 , 2023
लखनऊ 19 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विभिन्न जिलों में भगवान भास्कर की पूजा अर्चना के महापर्व पर रविवार को महिलाओं ने अस्ताचली सूर्य को पूरे श्रद्धाभाव से अर्घ्य दिया। प्रयागराज में छूठ पूजा की धूम नजर आयी आस्था और विश्वास के इस महापर्व पर परवातिनों (व्रती) ने पवित्र गंगा […]