डल झील में पांच हाउसबोट , लकढ़ी से बने आवास जलकर खाक


श्रीनगर 11 नवंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल डल झील में शनिवार को कम से कम पांच हाउसबोट और 10 से अधिक लकड़ी से बने आवासों में आग लग गयी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह पांच बजे डल झील में घाट नंबर 9 के पास एक हाउसबोट में आग लग गयी और आसपास के अन्य हाउसबोट तथा अन्य लकड़ी के आवासीय ढांचे को अपनी चपेट में ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए रिवर स्टेशन नेहरू पार्क, बटमालू और गावकदल से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गयी। घटना में किसी को चोट नहीं आयी है। आग लगने से करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

श्रीनगर के उपायुक्त ऐजाज असद ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ, कश्मीर पुलिस और अग्निशमन एवं आपातकालीन एजेंसियों की टीमें हरकत में आईं और आग पर काबू पाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हाउसबोटों में ठहरे पर्यटकों और निवासियों को सबसे पहले बचाया गया और सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और सरकार अग्नि पीड़ितों के साथ है और उन्हें घटना पर दुख है। पीड़ितों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद मुहैया करायी जायेगी। ठंड के बीच अग्निपीड़ितों को कंबल सहित आवश्यक घरेलू सामान जल्द ही उपलब्ध कराया जायेगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

तेलुगु अभिनेता चंद्र मोहन का निधन

Sat Nov 11 , 2023
हैदराबाद 11 नवंबर (वार्ता) तेलुगु फिल्म अभिनेता चंद्र मोहन का शनिवार को हृदय संबंधी बीमारियों के कारण यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी जलंधरा और दो बेटियां हैं। फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ के चचेरे भाई चंद्र मोहन ने 1966 […]