भाजपा की राजस्थान विधानसभा चुनाव में 15 प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी


नई दिल्ली 05 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान में आगामी 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा आम चुनाव के लिए रविवार को 15 प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी की।

भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने इस सूची में जिन उम्मीदवारों के नामों पर स्वीकृति प्रदान की है उनमें

जयपुर की सिविल लाइंस सीट पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा अरुण चतुर्वेदी की जगह पत्रकार गोपाल शर्मा को टिकट दिया गया हैं जो कांगेस प्रत्याशी एवं खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का मुकाबला करेंगे। इसमें सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव को चुनाव मैदान में उतारा हैं वहीं बारां-अटरु एवं कोलायत से पूर्व में घोषित उम्मीदवारों को भी बदल दिया गया हैं। अब बारां-अटरु से सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को टिकट दिया गया है जबकि कोलायत में पूनम कंवर की जगह अंशुमान सिंह भाटी को चुनाव मैदान में उतारा है।

इसी तरह जयपुर की आदर्श नगर सीट पर पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को मौका नहीं देकर समाजसेवी रवि नैय्यर पर भरोसा जताया गया है। हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप की जगह उनके बेटे अमित चौधरी को टिकट दिया गया है। इस सूची में एक महिला प्रत्याशी भी शामल है। महिला प्रत्याशी नीरजा अशोक शर्मा को राजाखेड़ा से चुनाव मैदान में उतारा है। इसमें नये चेहरों को भी मौका दिया गया हैं।

भाजपा की इस सूची के बाद राज्य की दो सो विधानसभा सीटों के लिए अब तक 197 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं अैर अब बाड़ी, बाड़मेर और पचपदरा तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित होना शेष हैं।

पांचवीं सूची इस प्रकार हैं—

हनुमानगढ़ से अमित चौधरी
कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी
सरदारशहर से राजकुमार रिणवा
शाहपुरा से उपेन यादव
सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा
किशनपोल से चन्द्रमोहन बटवाड़ा
आदर्शनगर से रवि नय्यर
भरतपुर से विजय बंसल
राजाखेड़ा से नीरजा अशोक शर्मा
मसूदा से अभिषेक सिंह
शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़
मावली से डा के जी पालीवाल
पिपल्दा से प्रेम चंद गोचर
कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल
बारां अटरऊ (सुरक्षित) से राधेश्याम बैरवा।


नव भारत न्यूज

Next Post

कोहली ने 49 वां शतक बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

Sun Nov 5 , 2023
कोलकाता 05 नवंबर (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आज अपने जन्मदिन पर ईडन गार्डन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 49 वां शतक बनाकर सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक रिकॉर्ड 49वें शतक की बराबरी कर ली हैं। विराट कोहली का इस […]