प्रधानमंत्री मोदी चित्रकूट में ढाई घण्टा रुकेंगे


प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया,राज्यपालव मुख्यमंत्री का भी कार्यक्रम आया
सतना:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर शुक्रवार को भगवान श्रीराम की तपस्थली चित्रकूट आएंगे। वे यहां लगभग सवा दो घंटे तक रहेंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के प्रोटोकॉल के तहत मप्र के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।श्री मोदी के चित्रकूट दौरे के मद्देनजर तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। सुरक्षा का जिम्मा पीएमओ और एसपीजी ने अपने हाथ मे ले रखा है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार की दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर विशेष विमान से चित्रकूट पहुंचेंगे। रघुवीर मंदिर में पूजन-अर्चन करने के बाद वे सद्गुरु संघ सेवा ट्रस्ट की प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय के पुस्तकालय जाएंगे और फिर सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित जानकीकुंड अस्पताल चित्रकूट परिसर में स्थित अरविंद भाई मफतलाल की 100 वीं जयंती पर उनके समाधि स्थल स्थल पहुंच कर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।

वे नए सुपर स्पेश्यालिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ भी करेंगे। दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर वे विद्या धाम जानकीकुंड जाएंगे और वहां उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी तीन बजकर 15 मिनट पर कार द्वारा जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज का आशीर्वाद लेने तुलसीपीठ कांच मंदिर पहुंचेंगे। वे चार बजे तक तुलसी पीठ में रहेंगे और स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात कर पाणिनि अष्टाध्यायी पर लिखी उनकी पुस्तक का विमोचन करेंगे। सायं 4 बजकर 5 मिनट पर प्रधानमंत्री तुलसीपीठ से हेलीपैड पहुंचेंगे और 4 बजकर 15 मिनट पर खजुराहो एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।


नव भारत न्यूज

Next Post

वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त होने वाली है: शिवराज

Fri Oct 27 , 2023