सर्राफा व्यापारी का पक्का तीन मंजिला मकान भर भराकर गिरा


बुजुर्ग माता-पिता बचे बाल बाल
तीन मकान भी आए चपेट में
सूचना मिलते ही नगर निगम अमला पहुंचा और मलबा हटाने हटाया

रतलाम: कांग्रेस नेता और सर्राफा व्यापारी मनोज शर्मा व प्रकाश शर्मा का चौड़ावास स्थित तीन मंजिल मकान गुरुवार की दोपहर भर भरा कर गिर गया। गनीमत रही कि हादसे के दौरान उनके बुजुर्ग माता-पिता बाहर ही निकले थे, वह बाल बाल बचे। सूचना मिलने पर नगर निगम मामला भी मौके पर पहुंच। मलबा हटाकर आवागमन सुचारु करने के लिए कार्य शुरू किया।।इस दौरान काफी भीड़ जमा हो गई।
गुरुवार को दोपहर करीब 2.30 बजे समाजसेवी मनोज तथा प्रकाश शर्मा की माता मोहनदेवी पति बाबूलाल शर्मा का मकान भर भरा कर गिर गया। पास में सरोज देवी पति रमेशचंद शर्मा का मकान पिछले 6 महीने से निर्माण के लिए तोड़ा गया था। नीचे झिरी खोदी जा रही थी, खुदाई के दौरान शर्मा जी के मकान में गड्ढा हो गया तो, मोहन देवी बाहर आकर मजदूरों को बोलने आई कि ध्यान से खुदाई करो। अंदर धूल आ रही। गड्ढा हो गया है। इसी दौरान बाबूलालजी भी बाहर आए। तभी मकान भर भरा कर गिर गया। उन्होंने भाग कर जान बचाई।
जेसीबी पंजे के यहां दबा पड़ा ऐसी पैनल
सूचना मिलते ही चांदनी चौक स्थित गणेश मार्केट में दुकान से मनोज शर्मा तथा प्रकाश शर्मा आए। पूरा परिवार सदमें आ गया। तीन मंजिले मकान में घर गृहस्थी का पूरा सामान दब गया। सूचना मिलने पर नगर निगम का मामला मौके पर पहुंचा। जेसीबी के माध्यम से मलबा दूर किया गया। इस दौरान नगर निगम में पार्षद विशाल शर्मा पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान नगर निगम के कर्मचारी पास के भवन पर बोर्ड लगाते हुए भी नजर आए कि भवन निवास योग्य नहीं है। इसके पहले नगर निगम की भी नींद नहीं खुली थी।
सुरक्षित भेरुजी का मंदिर
मौके पर नगर निगम इंजीनियर पाटीदार भी पहुंचे। श्री शर्मा से उनका कहना था कि पूरे मकान की परमिशन थी। लेकिन मकान 56 नंबर का गिरा है जबकि मकान का निर्माण के लिए एक नंबर का हो रहा था, उसको बारिश के पहले तोड़ा गया था। मोहन देवी के मकान के जमीदोज होने के साथ ही साथ ही मामा घोसी, सलीम भाई का भी मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। खास बात यह भी रहेगी। मकान का मलबा बाहर भेरुजी के मंदिर पर भी गिरा मगर मंदिर सुरक्षित रहा। श्री शर्मा के पीछे के मकान वाले एक किराएदार तीन दिन पहले ही मकान खाली करके गए थे। वे भी मकान में होते तो कई की जान भी जा सकती थी।


नव भारत न्यूज

Next Post

रुठों को मनाने सिहावल विधानसभा में भाजपा नाकाम!

Fri Oct 20 , 2023
विधानसभा चुनाव 2018 में बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ पुन: भाजपा में आये दागी को टिकट देने से रुठे कार्यकर्ताओं को मनाने में भाजपा नही दिखा रही दिलचस्पी  रूठे कार्यकताओं की नाराजगी भाजपा की बढ़ा सकती है मुश्किलें कृपाशंकर तिवारी सीधी : सीधी जिले कि सिहावल विधानसभा से भाजपा ने […]