दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके


नयी दिल्ली 15 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रविवार को हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही हरियाणा के कई हिस्सों में भी धरती हिली। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गयी। भूकंप का केंद्र धरती की सतह से 19 किलोमीटर की गरायी में दिल्ली से 30 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित था। रविवार का दिन होने की वजह से लोग अपने घरों में ही थी और जैसे ही भूकंप के झटके महसूस किए गए, लोग घरों से बाहर निकल आए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले तीन अक्टूबर को भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भूकंप के झटके महसू किए गए थे। उस दिन भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गयी थी। लोग अपने घरों से निकल कर सड़कों पर आए थे, लेकिन राहत की बात ये थी कि भूकंप के कारण कोई हताहत नहीं हुआ था या किसी तरह की क्षति नहीं हुयी थी।


नव भारत न्यूज

Next Post

दिग्विजय के फर्जी इस्तीफा मामले में साईबर सेल पहुंची कांग्रेस.

Sun Oct 15 , 2023
– भाजपा प्रवक्ता पर मामला दर्ज करने पहुंची कांग्रेस – दिग्विजय के नाम से फर्जी लेटरहेड किया उपयोग – सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम मे प्रकरण  नवभारत न्यूज भोपाल , 15 अक्टूबर. मध्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भाजपा के प्रवक्ता […]