नागौद में डायरिया से 2 बच्चों समेत 3 की मौत


3 गंभीर अस्पताल में भर्ती, कोलान बस्ती में फैली बीमारी

सतना :जिले की नागौद तहसील में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों सहित तीन की मौत की जानकारी प्राप्त हुई है. इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की जान गई है जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर है।जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत सितपुरा की कोलान बस्ती में उल्टी- दस्त के कारण शनिवार को एक वृद्धा और दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में झल्ली कोल(70), आरती कोल(3) और धनराज(18 माह) शामिल हैं। इसके अलावा इसी बस्ती जुगनू (35), बेटी चुनकू (12) और वर्षा कोल (14) की हालत गंभीर है।

सितपुरा की कोलान बस्ती में बीमारी फैलने की आशंका और मौतों की खबर मिलने पर नागौद बीएमओ टीम के साथ शनिवार को वहां पहुंचे। मेडिकल टीम की मदद से बीमारों को अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया है जबकि मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।बीएमओ नागौद प्रमोद प्रजापति ने बताया कि शनिवार की सुबह सुपरवाइजर रवि गौतम ने सितपुरा कोलान बस्ती में लोगों के बीमार होने की सूचना दी थी। मेडिकल टीम के साथ वहां पहुंचने पर पता चला कि तीन लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि तीन बीमार थे।

बीएमओ ने बताया कि मृतक व बीमार सभी लोग एक ही परिवार से संबंधित हैं। आशंका यह भी है कि उनकी मौत और हालत बिगड़ने की वजह फूड पॉइजनिंग भी हो सकती है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ताकि मौत की असल वजह पता लग सके। हालांकि बस्ती में एहतियात के तौर पर चैकअप और दवाओं का वितरण कराने की व्यवस्था भी कर दी गई है।


नव भारत न्यूज

Next Post

पुरुष हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से पीटकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालिफाई

Sat Sep 30 , 2023
हांगझाेउ 30 सितंबर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत की हैट्रिक और आक्रामक खेल शैली की बदौलत भारत ने शनिवार को एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 10-2 से पीट कर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। आज यहां पाकिस्तान के साथ पूल ए के मुकाबले में भारतीय टीम शुरुआत में ही आक्रामक […]