जार्जिया में नतीजों को पलटने के मामले में मैं दोषी नहीं: ट्रंप


वॉशिंगटन (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जॉर्जिया प्रांत में 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में नतीजों को पलटने के मामले में वह दोषी नहीं है।

प्राप्त रिर्पोट के अनुसार रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार श्री ट्रंप ने बुधवार को अदालत में दायर याचिका में यह बात कही।
श्री ट्रंप चुनाव में धोखाधड़ी सहित 13 अन्य मामलों का सामना कर रहे हैं।

श्री ट्रम्प (77) ने पिछले सप्ताह अटलांटा में फुल्टन काउंटी जेल में आत्मसमर्पण कर दिया था और वह पहले ऐसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिनकी तस्वीर कैदियों की भांति (मुगशाॅट) ली गयी है।

श्री ट्रंप को दो लाख डॉलर के बांड पर रिहा किया गया और कैदी संख्या पीओ1135809 दी गई।
जॉर्जिया में 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने के प्रयासों को लेकर श्री ट्रम्प और 18 अन्य को 14 अगस्त को दोषी ठहराया गया था।

श्री ट्रम्प अपने मामले को सह-प्रतिवादियों से अलग करने के लिए कह रहे हैं, जिन्होंने त्वरित सुनवाई की मांग की है, इसमें श्री ट्रम्प अभियान के वकील केनेथ चेसेब्रो भी शामिल हैं जो कि अक्टूबर में जूरी के सामने पेश होंगे।

श्री ट्रम्प की गिरफ़्तारी मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में एक टेलीविज़न बहस को ठुकराने के एक दिन बाद हुई, जिसमें 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए उनके आठ प्रतिद्वंद्वी शामिल थे।
सभी चुनाव में उनसे काफी पीछे थे।


नव भारत न्यूज

Next Post

सिंधिया के वफादारों के टिकट में पेंच, पुराने लोगों की दावेदारी से बीजेपी की दूसरी सूची अटकी ?

Sat Sep 2 , 2023
ग्वालियर: ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आए कुछ उनके समर्थकों का टिकट इस चुनाव में कट सकता है। सबसे ज्यादा ग्वालियर-चंबल में उनके लोगों पर खतरा है। 2020 के उपचुनाव में शांत रहने वाले बीजेपी के पुराने नेता अब मुखर हो गए हैं। उनके मुखर होने के बाद टिकट को लेकर […]