चुनाव से पहले अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी


ग्वालियर: विधानसभा चुनाव से पहले क्राईम ब्रांच व थाना बिलौआ की संयुक्त कार्यवाही में ग्वालियर पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर दबिश देकर एक तस्कर को अवैध हथियारों एंव हथियार बनाने के जखीरे सहित गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री से एक 12 बोर की बंदूक, दो 32 बोर की पिस्टल व एक 315 बोर कट्टा एंव हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया है।पुलिस अधीक्षक ग्वलियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई की थाना बिलौआ क्षेत्रातंगर्त ग्राम आदर्शपुरा रौरा में एक व्यक्ति बाहर के कारीगर बुलाकर अपने घर में अवैध हथियार तैयार करा रहा है। पुलिस की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान ग्राम आदर्शपुरा रौरा में कार्यवाही करने हेतु भेजा गया।

पुलिस टीम द्वारा ग्राम आदर्शपुरा रौरा में जाकर देखा तो वहॉ एक व्यक्ति अपने घर में अवैध हथियार बनाते हुये दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। मौके से पुलिस टीम को एक 12 बोर की बंदूक, दो 32 बोर की पिस्टल व एक 315 बोर कट्टा एवं हथियार बनाने का भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया। पुलिस टीम द्वारा पकडे गये तस्कर से गहन पूछताछ में उसने बताया कि जिला खरगोन से बुलाये गये दो व्यक्ति सिकलीगर एंव दतिया जिले के दो व्यक्तियों के साथ मिलकर अपने घर आदर्शपुरा रौरा में पिस्टल, कट्टा व बंदूक बनाने का काम कर रहे थे। अवैध हथियार बैचकर प्राप्त होने वाले मुनाफे को वह लोग आपस में बराबर-बराबर का हिस्सा बांट लेते थे। इनके द्वारा बनाये हुये अवैध हथियार दतिया, शिवपुरी, ग्वालियर, में अनेक लोगों को बैचना बताया है। पकडे गये तस्कर व उसके अन्य साथियों के विरूद्ध थाना बिलौआ में 259/23 धारा 25(ए), 25(1)बीए आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


नव भारत न्यूज

Next Post

भाजपा कार्यसमिति की तैयारियों को लेकर सबनानी ने ली बैठक, कार्यक्रम स्थल का भी किया निरीक्षण

Fri Aug 18 , 2023
ग्वालियर: भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने होटल शेल्टर में कार्यसमिति बैठक की तैयारी को लेकर आयोजित पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश कार्यसमिति में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र सिंह यादव एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व शामिल […]