अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान रानी राणा ने ससुरालियों पर कराया मामला दर्ज


ग्वालियर: देश भर में अपनी कुश्ती के जरिए बड़े-बड़े पहलवानों को चित करने वाली ग्वालियर की रानी राणा एक बार फिर अपनों के आगे घुटने टेकने को मजबूर हैं। ससुरालजन उनके सफलता में रोड़े बन रहे हैं। पुलिस ने बताया कि रानी राणा ने गुहार लगाते हुए ससुराल पक्ष पर दहेज संबंधी आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया, अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान रानी राणा ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत कि है। उनका कहना है कि उनके ससुराल वाले उन्हें कुश्ती खेलने से तो रोकते हैं, इसके साथ ही किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से रोक रहे हैं। रानी की शिकायत के अनुसार, ससुराल के लोग उनसे दहेज की मांग को लेकर भी शारीरिक-मानसिक रूप से प्रताड़ित भी कर रहे हैं। बहरराल, पुलिस ने रानी राणा की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रानी राणा मुरार क्षेत्र में सुरैयापुरा में रहने वाली एक महिला है जिसने बड़े ही संघर्षों के साथ अपने कुश्ती के करियर की शुरुआत की और देश में अपने परिवार ही नहीं बल्कि ग्वालियर जिले का भी नाम रोशन किया। रानी राणा ने प्रदेश के लिए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था। इस दौरान 55 किग्रा के वजन और अंडर 23 आयु वर्ग में वह ग्वालियर की पहली महिला पहलवान बन चुकी हैं। इसके अलावा साल 2016 में जूनियर में ब्रांज मेडल, 2017 सीनियर में ब्रांज, 2018 और 2019 में भी ब्रांज मेडल जीता। साल 2020 में उन्होंने ब्रांज, सिल्वर और गोल्ड मेडल अपने नाम किए।


नव भारत न्यूज

Next Post

पाक गई अंजू के पिता पर लगे धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने के आरोप, एसएसपी से की गई शिकायत

Tue Aug 8 , 2023
ग्वालियर: टेकनपुर बौना गांव से जुड़ी अंजू के पाकिस्तान जाकर फातिमा बनने के बाद अब अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप लगा है। गांव के लोग जिस बात को दबी जुबान से कह रहे थे, अब उसे हवा एक लिखित शिकायत […]