चौथी एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने चेन्नई पहुंची भारतीय टीम


चेन्नई, 01 अगस्त (वार्ता) बहुप्रतीक्षित हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में हिस्सा लेने के लिये भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार सुबह यहां चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची।

हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में एकत्र हुए प्रशंसकों ने भारतीय टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया।

मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने चेन्नई आगमन पर कहा, “मुझे लगता है कि हमने स्पेन में हाल ही में संपन्न चार देशों के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

पिछले 10 दिनों में हमने कुछ अच्छे विरोधियों का सामना किया और उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया।

हमने वैसे ही खेलना शुरू कर दिया है जैसे हम खेलना पसंद करते हैं।

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, हमने अपने हालिया मैचों में अपने खेल में कुछ सामरिक बदलाव किये हैं और अब हम एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में उन्हें लागू करने का लक्ष्य रखेंगे।

हम इस टूर्नामेंट को एशियाई खेलों की तैयारी के लिये इस्तेमाल करेंगे।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय टीम कठोर प्रशिक्षण, रणनीतिक योजना और मजबूत टीम सौहार्द के साथ हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के लिये तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि भारत इस टूर्नामेंट के इतिहास में पाकिस्तान के साथ सबसे सफल टीम है।

दोनों देशों ने तीन-तीन बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीती है और घरेलू सरज़मीन पर खेलते हुए हरमनप्रीत की टीम चौथी बार खिताब जीतने का लक्ष्य रखेगी।

भारतीय टीम तीन अगस्त को चीन के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करेगी।

इसके अलावा मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम पर लीग चरण में भारत का सामना जापान, कोरिया, पाकिस्तान और मलेशिया से भी होगा।

टूर्नामेंट प्रारूप के अनुसार, सभी छह टीमें राउंड-रॉबिन चरण में पांच मैच खेलेंगी और अंक तालिका की शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी।

इस बीच, भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक सिंह ने हाल के स्पेन दौरे पर टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, “हमने स्पेन में अच्छा प्रदर्शन किया, खासकर पिछले कुछ मैचों में जिसमें नीदरलैंड के खिलाफ 2-1 की जीत शामिल थी।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमें खेल की गति को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

हमें शुरुआत से ही ऐसा करने की जरूरत है ताकि हम खेल को सकारात्मक रूप से शुरू कर सकें।

हार्दिक ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम अच्छी गुणवत्ता की होने के कारण एक कठिन चुनौती पेश करेगी।

नतीजतन, हमारा दृष्टिकोण हर मुकाबले के लिये पूरी लगन से तैयारी करना होगा।

गौरतलब है कि भाग लेने वाली छह टीमों में से भारत, मलेशिया, जापान और कोरिया पहले ही मेजबान शहर चेन्नई पहुंच चुके हैं, जबकि पाकिस्तान और चीन का आज रात यहां पहुंचेंगे।


नव भारत न्यूज

Next Post

भारतीय बल्लेबाज चमके, विंडीज के सामने 352 रन का लक्ष्य

Tue Aug 1 , 2023
तारोबा, 01 अगस्त (वार्ता) भारत ने शुभमन गिल (85) और ईशान किशन (77) की अगुवाई में बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीसरे एकदिवसीय मैच में मंगलवार को वेस्ट इंडीज के सामने 352 रन का विशाल लक्ष्य रखा। गिल और किशन के अलावा संजू सैमसन (51) और हार्दिक पांड्या (70 […]