जापान ओपन : दूसरे चरण में भिड़ेंगे प्रणय, किदांबी


टोक्यो, (वार्ता) भारत के शीर्ष शटलर एचएस प्रणय और किदांबी श्रीकांत ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर जापान ओपन 2023 के दूसरे दौर में जगह बना ली।

विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर पर काबिज़ प्रणय ने विश्व नंबर छह चीन के ली शी फेंग को 21-17, 21-13 से हराया।

किदांबी ने पहले चरण में ताइवान के चोउ तिएन चेन को 21-13, 21-13 से मात दी।

किदांबी और प्रणय दूसरे चरण में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

इस बीच, त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने पहले चरण में जीत हासिल की, जबकि रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को हारकर प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा।

त्रिशा-गायत्री ने एक घंटे पांच मिनट चले रोमांचक मुकाबले में पहला सेट गंवाने के बाद जापान की सयाका होबारा और युई सुइज़ू को 11-21, 21-15, 21-14 से मात दी।

रोहन-सिक्की की जोड़ी हालांकि 53 मिनट चले मैच में पहला गेम जीतने के बाद 21-18, 9-21, 18-21 से हार गयी।

युवा प्रतिभा आकर्षि कश्यप को 34 मिनट चले महिला एकल मुकाबले में विश्व नंबर एक जापान की अकाने यामागूची से 21-17, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा।

पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और प्रियांशु राजावत सहित कई भारतीय खिलाड़ी बुधवार को अपने-अपने पहले चरण के मुकाबले के लिये कोर्ट में उतरेंगे।

सिंधु का सामना पहले चरण में चीन की झांग यी मान से होगा, जबकि लक्ष्य और प्रियांशु पहले दौर में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

रविवार को कोरिया ओपन 2023 का खिताब जीतने वाली सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी पहले राउंड में इंडोनेशिया के लियो रॉली कार्नांडो एवं डैनियल मार्टिन से भिड़ेगी।


नव भारत न्यूज

Next Post

दिल्ली अध्यादेेश को प्रतिस्थापित करने के लिए संसद में विधेयक लाने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी

Wed Jul 26 , 2023
नयी दिल्ली (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में दिल्ली अध्यादेेश को प्रतिस्थापित करने के लिए संसद में विधेयक लाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। आधिकारिक सूत्र ने बताया कि दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारियों पर नियंत्रण के लिए जारी दिल्ली अध्यादेश को […]