चीन : तूफान ‘तालीम’ की आहट के बीच सतर्कता बढ़ायी


बीजिंग, (वार्ता) दक्षिणी चीनी प्रांत ‘तालीम’ तूफान के कारण तेज हवा और भारी बारिश की चेतावनी के बीच जहाजों को बंदरगाहों पर वापस बुलाया जा रहा है और नौका सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं।

हैनान मौसम विज्ञान सेवा के अनुसार, तालिम, इस साल का चौथा तूफान है, जिसके सोमवार शाम को हैनान प्रांत के वेनचांग और गुआंग्डोंग प्रांत के ताइशान के पास तट पर आने का अनुमान है।

बताया गया है कि वर्तमान में एक गंभीर उष्णकटिबंधीय तूफान के रूप में वर्गीकृत, तालीम के तूफान या भूस्खलन पर गंभीर तूफान में तब्दील होने का अनुमान है।

हैनान मौसम विज्ञान सेवा ने रविवार की सुबह तूफान के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया को लेवल-चार से लेवल-तीन तक अपग्रेड कर दिया, जिससे रविवार से तीव्र बारिश शुरू होने की भविष्यवाणी की गई।

हैनान द्वीप प्रांत ने आस-पास के समुद्र में चल रहे जहाजों को आश्रय लेने के लिए समय पर बंदरगाहों पर लौटने की चेतावनी जारी की गयी है।

गुआंग्डोंग की मौसम विज्ञान वेधशाला ने यह भी कहा कि तूफान के कारण सोमवार से मंगलवार तक प्रांत में तेज हवाएं और भारी बारिश होगी।

इसने तटीय बंदरगाहों, समुद्री दीवारों और संबंधित सुविधाओं के साथ-साथ फसलों को संभावित नुकसान की चेतावनी दी है।


नव भारत न्यूज

Next Post

शाहीन ने लगाया विकेटों का शतक,श्रीलंका 242/6

Mon Jul 17 , 2023
गॉल, (वार्ता) धनंजय डी सिल्वा (94 नाबाद) और एंजेलो मैथ्यूज (64) के बीच 131 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के वर्षा बाधित पहले दिन के खेल में रविवार को छह विकेट पर 242 रन बनाये। घुटने की चोट के कारण क्रिकेट के […]