शुवेंदु ने मतगणना में बाधा डालने पर तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की


कोलकाता 11 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य विपक्षी राजनीतिक दलों के एजेंटों और उम्मीदवारों को मतगणना स्थल में प्रवेश करने से रोकने का आरोप लगाया।

राज्य में आठ जुलाई को हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतपत्रों की गिनती मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हो गयी। राज्य भर के 338 केंद्रों पर मतपत्रों की गिनती हो रही है।

श्री अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, “डायमंड हार्बर मॉडल” मतगणना के दिन भी पूरे जोरों पर है। तृणमूल कांग्रेस के गुंडे भाजपा और अन्य विपक्षी राजनीतिक दलों के काउंटिंग एजेंटों और उम्मीदवारों को काउंटिंग हॉल में प्रवेश करने से रोककर मतदान के बाद मतगणना में हेराफेरी करने के आखिरी कोशिश कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि डायमंड हार्बर तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का लोकसभा क्षेत्र है।

श्री अधिकारी ने कहा कि विपक्षी मतगणना एजेंटों और उम्मीदवारों को एक से दो किलोमीटर की दूरी पर ही मतगणना केन्द्र की ओर जाने से रोका जा रहा है। काउंटिंग एजेंटों को डराने के लिए उन बम फेंके जा रहे हैं। उन्हें बेरहमी से पीटा जा रहा है, यहां तक कि उनका अपहरण भी किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों के मतगणना एजेंट और उम्मीदवार डायमंड हार्बर के फकीर चंद कॉलेज, केशपुर कॉलेज, गलसी, कटवा, अमता, बगनान, बाराबनी, किरनाहार और कई अन्य स्थानों के मतगणना केंद्रों में प्रवेश नहीं कर सके हैं।

उन्होंने प्रदेश चुनाव आयोग से मतगणना प्रक्रिया को रोकने और यह सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कहा कि सभी विपक्षी मतगणना एजेंट और उम्मीदवार बिना किसी बाधा के मतगणना केंद्रों तक पहुंच सकें। उन्होंने कहा कि जब एजेंट और उम्मीदवार मतगणना स्थल पर पहुंचें, तभी मतगणना प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।


नव भारत न्यूज

Next Post

नकली दवा निर्माताओं से कड़ाई से निपटेगी सरकार : मांडविया

Tue Jul 11 , 2023
नयी दिल्ली 11 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने नकली दवा बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा है कि दवाओं की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। श्री मांडविया ने मंगलवार को यहां छोटे उद्योग क्षेत्र की […]