अब समय संघर्षो का नहीं सौगातों का है: सांसद


वन्दे भारत ट्रेन का जबलपुर पहुंचते ही हुआ भव्य स्वागत

जबलपुर: अब समय संघर्षो का नहीं बल्कि सौगातों का है। वन्दे भारत का आगमन जबलपुर के लिए एक एतिहासिक दिन है, रेलवे का विकास जबलपुर के विकास के साथ कदम ताल है। यह आधुनिक तकनीकी की ट्रेन जबलपुर के महत्वपूर्ण तकनीकी विकास का हिस्सा है। यह बातें सांसद राकेश सिंह ने वन्दे भारत ट्रेन के आगमन पर स्टेशन पर आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कहीं। रानी कमलापति स्टेशन से चलकर जबलपुर आने वाली वन्दे भारत ट्रेन का जबलपुर स्टेशन पहुंचने पर गर्म जोशी से स्वागत किया गया। वन्दे भारत ट्रेन के जबलपुर स्टेशन पर पहुंचते ही सभी अतिथियों सहित उपस्थित गणमान्य जनों ने ट्रेन एवं यात्रियों पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया।
500 करोड़ से जबलपुर स्टेशन का दिखेगा नया स्वरुप
सांसद राकेश सिंह ने कहा कि जबलपुर स्टेशन को जल्द ही 500 करोड़ रूपये की राशी से आधुनिक स्वरुप प्रदान किया जायेगा इसके अतिरिक्त मदन महल स्टेशन का विकास भी 140 करोड़ रूपये की लागत से किया जा रहा है। इस अवसर पर सांसद राकेश सिंह, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, श्रीमती नंदिनी मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष बरकड़े, नगर निगम प्रतिपक्ष नेता कमलेश अग्रवाल, निगम अध्यक्ष रिंकू विज, भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, ग्रामीण के सुभाष तिवारी रानू, डॉ.जितेंद्र जामदार सहित अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।
इटारसी से जबलपुर तक 110 किमी की रफ्तार
रानी कमलापति स्टेशन से संस्कारधानी जबलपुर तक ट्रेन को चलने वाले चालक दल के सदस्यों एस.आर. बावरी एवं हरभजन सिंह गुप्ता ने बताया कि इस आधुनिक ट्रेन को रानी कमला पति स्टेशन से इटारसी तक 130 किलोमीटर एवं इटारसी से जबलपुर तक 110 किलीमीटर की रफ्तार से चलाकर लेन में उन्हें बहुत गर्व हो रहा है।


नव भारत न्यूज

Next Post

उज्जैन में पहुंची वंदे भारत ट्रेन, स्वागत के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

Wed Jun 28 , 2023
उज्जैन: भगवान महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन में वंदे भारत ट्रेन महाकाल मंदिर दर्शन करने वाले और अन्य यात्रियों के लिए रेलवे मंत्रालय ने वन्दे भारत ट्रेन की बड़ी सौगात दी है। ट्रेन मंगलवार को उज्जैन पहुंची। यहां ढोल ताशे से स्वागत के बाद उज्जैन और इंदौर के सांसद ट्रेन में […]