प्रणय ताइपे ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे


ताइपे, 22 जून (वार्ता) अनुभवी भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने गुरुवार को ताइपे ओपन 2023 के प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो को हराकर बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 आयोजन के क्वार्टरफाइनल में कदम रखा।

विश्व रैंकिंग में नंबर नौ पर मौजूद प्रणय ने 36 मिनट चले मुकाबले में विश्व नंबर 95 सुगिआर्तो को 21-9, 21-17 से मात दी।

तियान-मु एरिना पर खेले गये मुकाबले में तीसरी सीड प्रणय ने मज़बूत शुरुआत की और पहले गेम में तेज़ी के साथ 15-5 की बढ़त पर पहुंच गये। सुगिआर्तो ने गेम के अंतिम क्षणों में अनुशासन दिखाया लेकिन प्रणय को 21-9 की जीत हासिल करने से नहीं रोक सके।
दूसरे गेम के शुरुआती क्षणों में सुगिआर्तो के अनुशासन ने उनके हित में काम किया और इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने 10-3 की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद हालांकि प्रणय ने अच्छी वापसी करते हुए 16-16 पर स्कोर बराबर कर लिया। भारतीय शटलर मुकाबले में वापसी होने के बाद पूरी तरह हावी रहे और 21-17 से जीत दर्ज कर ली। क्वार्टरफाइनल में प्रणय का सामना हॉन्ग कॉन्ग के एनजी का लॉन्ग एंगस से होगा।
इससे पूर्व, प्रणय के हमवतन और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन परुपल्ली कश्यप चीनी ताइपे के सु ली यांग से 21-16, 21-17 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये।
कश्यप और सु ली यांग के बीच शुरुआत में कड़ा मुकाबला हुआ, लेकिन चीनी ताइपे के शटलर ने लगातार सात अंक जीतकर 14-8 की बढ़त बना ली और फिर हावी होकर शुरुआती गेम जीत लिया।
दूसरे गेम की शुरुआत में भी दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, हालाँकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, कश्यप अपने प्रतिद्वंदी की रफतार का मुकाबला करने में विफल रहे और 42 मिनट तक चले मुकाबले में हार गये।
इस बीच, भारत की तान्या हेमंत के प्री-क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ताई त्ज़ु यिंग से 21-11, 21-6 से हारने के साथ महिला एकल स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी। रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में चीनी ताइपे के चिउ सियांग चीह और लिन जियाओ मिन के खिलाफ 21-13, 21-18 से हार गई।

नव भारत न्यूज

Next Post

फेस ऑथेंटिकेशन फीचर वाला पीएम किसान मोबाइल एप लांच किया

Fri Jun 23 , 2023
नयी दिल्ली (वार्ता) केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी एवं किसानों को आय सहायता के लिए लोकप्रिय “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि” के अंतर्गत फेस ऑथेंटिकेशन फीचर का पीएम-किसान मोबाइल एप केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लांच किया। आधुनिक टेक्नालॉजी के बेहतरीन उदाहरण इस ऐप से फेस ऑथेंटिकेशन फीचर का उपयोग […]