महाराष्ट्र सरकार ने ‘मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना’ की शुरू


उस्मानाबाद 17 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना’ शुरू की है जिससे राज्य के किसानों को दिन के समय कृषि पंपों के लिए बिजली मिल सके।

जिले के दौरे आये श्री फडणवीस ने कहा कि यह योजना राज्य सरकार के लिए बहुत महत्वाकांक्षी है और इसके लिए राज्य स्तर पर चार से पांच हजार मेगावाट सौर ऊर्जा उत्पादन के लिए शीघ्र ही निविदाएं जारी की जाएंगी। मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना के तहत शासकीय एवं निजी भूमि पर सौर परियोजनायें स्थापित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अल नीनो तूफान के कारण बरसात के मौसम में देरी हुई है, इसलिए इस अवधि में जलयुक्त शिवार योजना के अधिक से अधिक कार्य पूरे किए जाएं ताकि वर्षा कम होने पर भी संरक्षित सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने योजना के लिए चयनित सभी गांवों में तत्काल काम शुरू करने के भी निर्देश दिए।


नव भारत न्यूज

Next Post

युगांडा के स्कूल में आतंकवादी हमला, 25 की मौत

Sat Jun 17 , 2023
कंपाला, 17 जून (वार्ता) कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) की सीमा के निकट दक्षिण- पश्चिमी युगांडा में एक स्कूल में आतंकवादी हमले में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी। यह जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी। पुलिस ने कहा, “गत रात डीआरसी सीमा से लगभग 02 किलोमीटर की […]