कांग्रेस व माकपा एकसाथ चुनाव लड़ते हैं, कहां गए राजनीतिक सिद्धांतः नड्डा


शिमला, 12 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा है कि हमारी पार्टी विचारों पर चलने वाली पार्टी है, आज देखने को मिलता है कि कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी हाथ मिलाकर चुनाव लड़ते हैं कहां गए इनके राजनीतिक सिद्धांत।

श्री नड्डा ने नूरपुर के जसूर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में चर्चा की थी कि भाजपा के अपने कार्यालय बनने चाहिए, तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तुरंत उसके ऊपर योजना बनाई और आज पूरे देश भर में प्रदेश और जिला स्तर के कार्यालय खुल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में 887 कार्यालयों की रचना हो गई है, 502 कार्यालय बन के तैयार हो गए हैं जिसमें नूरपुर और पालमपुर का कार्यालय भी है और 166 कार्यालयों का काम चल रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी आठ कार्यालय बनकर तैयार हो चुके हैं। भाजपा के कार्यालय संस्कार के केंद्र हैं और इन पर कभी ताला नहीं लगता है यह 24 घंटे खुले रहते हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि आज भाजपा के कार्यकर्ता की छाती चौड़ी हो जाती है जब यह चर्चा होती है कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है जिसके 18 करोड़ सदस्य हैं। हमारी पार्टी विचारों पर चलने वाली पार्टी है, आज देखने को मिलता है कि कांग्रेस और माकपा हाथ मिलाकर चुनाव लड़ते हैं कहां गए इनके राजनीतिक सिद्धांत।

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा ने कांगड़ा के पालमपुर में भव्य राम मंदिर बनाने का प्रस्ताव पारित किया था और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति है जिसे उन्होंने राम मंदिर का शिलान्यास भी कर दिया और बड़ी जल्दी यह तैयार होकर देश को अर्पित कर कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 60 के दशक में कहा था कि हम परमाणु शक्ति बनेंगे पर गांधी परिवार ने तब भाजपा का मजाक उड़ाया था। वर्ष 1998 में पोखरण में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में परमाणु परीक्षण किया गया। आज हमारे देश की अर्थव्यवस्था दसवें स्थान से चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

श्री नड्डा ने कहा भारतीय जनता पार्टी के पास पूरे देश भर में 6.80 लाख बूथों पर बूथ अध्यक्ष भी है और बूथ की समिति भी है। हमारे पास देश में 303 लोकसभा के सांसद, 1385 विधायक और 15 राज्यों में सरकारें है , भाजपा निश्चित रूप से एक मजबूत संगठन है।

श्री नड्डा ने कहा भाजपा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लक्ष्य से काम करने वाली पार्टी है और देश की बाकी पार्टियां तो केवल मात्र एक परिवारों की पार्टी बनकर रह गई है। हमारी पार्टी में एक साधारण कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन सकता है।

श्री नड्डा ने कहा अकाली दल, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, टीएमसी, केसीआर, डीएमके, शिवसेना, एनसीपी सभी परिवार की पार्टी बन चुकी है और कांग्रेस तो मां बेटा बेटी की पार्टी बन चुकी है।

उन्होंने कांग्रेस कालखंड और भाजपा के कालखंड की तुलना करते हुए कहा कांग्रेस के समय स्कैंडल होते थे और भाजपा के समय स्कीमें बनती है, कांग्रेस के समय पालिसी बनती थी भाजपा के समय दमदार, निर्णायक सरकार चलती है व कांग्रेस का समय ब्लैक स्पॉट था भाजपा के समय ब्राइट स्पॉट है।


नव भारत न्यूज

Next Post

इटली को हरा उरुग्वे ने जीता अंडर-20 विश्व कप खिताब

Mon Jun 12 , 2023
ला प्लाटा (अर्जेंटीना), 12 जून (वार्ता) फारवर्ड लुसियानो रोड्रिग्ज के अंतिम समय में किये गये एकमात्र गोल की मदद से उरुग्वे ने रविवार को यहां इटली को 1-0 से हरा कर अपना पहला अंडर-20 फीफा विश्व कप खिताब जीत लिया। राेमाचंक मुकाबले में पहले हाफ में दोनो टीमों ने एक […]