प्रत्येक नागरिक को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा देना सरकार की प्राथमिकता : मांडविया


नयी दिल्ली 09 जून (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि गरीबों को भी अमीरों के समान चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए।

श्री मांडविया ने चंडीगढ़ और पंचकूला में सीजीएचएस आरोग्य केंद्रों की शुरुआत करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए, सीजीएचएस सुविधाओं का विस्तार सरकार के लिए एक फोकस क्षेत्र बन गया है, ताकि लोग देश में कहीं भी रहें, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर चंडीगढ़ से संसद सदस्य किरण खेर भी उपस्थित रही।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गरीबों की सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा तक समान पहुंच सुनिश्चित करना मोदी सरकार के लिए हमेशा प्राथमिकता रही है।

इन दो आरोग्य केंद्र के खुलने से न केवल चंडीगढ़-पंचकुला-मोहाली ट्राइसिटी क्षेत्र में बल्कि पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले पेंशनभोगियों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने में मदद मिलेगी। इसके साथ, सीजीएचएस शहरों की संख्या 2014 में 25 शहरों से बढ़कर 2023 में 80 हो गयी है।


नव भारत न्यूज

Next Post

सुप्रीम कोर्ट ने 2000 के नोट पर शीघ्र सुनवाई की गुहार फिर ठुकराई

Fri Jun 9 , 2023
नयी दिल्ली, 09 जून (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने 2000 रुपये के नोट को बिना किसी वैध पहचान पत्र के बदलने के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति संबंधी फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर एक बार फिर शुक्रवार को शीघ्र सुनवाई करने से इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति सुधांशु […]