खेरुआ सरकार और चंडी माई का आशीर्वाद लेने पहुँचे सचिन पायलट


उनके साथ राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा भी रहे
सतना:त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद जिले की दो दिनी धार्मिक यात्रा पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट रविवार की शाम यहाँ पहुंचे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उन्होंने चंडी माई और खेरुआ सरकार के दर्शन कर माथा टेका .मिली जानकारी के अनुसार बिना स्थानीय संगठन को सूचना दिए रविवार को सड़क मार्ग से राजस्थान की राजनीति में भारी उथल-पुथल मचाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट राज्यसभा सदस्य वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा के साथ जबलपुर से यहाँ पहुचे.बताया गया है कि जिला प्रशासन को श्री तन्खा ने जो सूचना दी थी उसमें उनके साथ श्री पायलट के आने की भी जानकारी थी.

पूर्व में ऐसी चर्चा थी की इनके साथ आचार्य प्रमोद कृष्णनन भी आ रहे हैं, लेकिन रविवार की शाम जब श्री तन्खा यहाँ पहुंचे उनके साथ सिर्फ पायलट थे.पार्टी सूत्रों के मुताबिक श्री पायलट ने सबसे पहले मैहर स्थित माता शारदा के दर्शन कर पूजा अर्चना की बाद में अमरपाटन के रास्ते सतना पहुचने के पूर्व अमरपाटन में डॉ राजेन्द्र सिंह के निवास पर भी पहुंचे. शहर के प्रतिष्ठित होटल में दोनों नेताओं ने रात्रि विश्राम किया.सुबह से पुनः यात्रा प्रारम्भ की सबसे पहले नकटी ग्राम स्थित माता चंडी देवी के मंदिर पहुचे जहां पूजा अर्चना करने के पश्चात ग्राम खेरुआ में स्थित हनुमान जी खेरुआ सरकार के दर्शन करने पहुंचे.

बताया गया है कि यात्रा के अंतिम पड़ाव में दोनों नेता कालिंजर पहुँचे जहाँ भगवान शंकर के मंदिर में दर्शन के यही दोपहर के भोजन के पश्चात करीब साढ़े तीन बजे जिला मुख्यालय लौटे जहां से दिल्ली के लिए विशेष विमान से रवाना हो गए. वापसी में श्री तन्खा सड़क मार्ग से ही जबलपुर के लिए रवाना हुए. श्री पायलट दिल्ली अकेले ही गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूरी यात्रा के दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के वाहन व सुरक्षा में गार्ड तैनात रहे.स्थानों का मार्गदर्शन भी उन्हीं लोगों ने किया.ऐसा कहा जा है कि यह यात्रा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की सलाह पर की गई है. हालांकि स्थानीय संगठन के पदाधिकारी उनके स्वागत और प्रस्थान के समय नजर आए, उनका कहना है कि उन्हें श्री पायलट कि यात्रा की कोई जानकारी नही दी गई थी.


नव भारत न्यूज

Next Post

टायर फटने से अनियंत्रित कार पलटी, एसआई सहित तीन घायल 

Mon Jun 5 , 2023
रीवा:पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक में पहुंचने के लिये कार में सवार होकर एसआई अपनी टीम के साथ रीवा आ रहे थे. दोपहर मनगवां के आगे अचानक टायर फट गया. जिससे कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें तीन लोग घायल हो गये. रीवा को बनारस से जोडऩे वाले नेशनल हाईवे 135 […]