मेयर ने वाटर प्लांट बनौली का किया औचक निरीक्षण


पानी का टीडीएस कम होने पर ठेकेदार को फटकारा

सिंगरौली: नगर पालिक निगम सिंगरौली के जिला मुख्यालय बैढऩ में अमृत जल योजना के तहत जलापूर्ति को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं। आज मेयर की भी अचानक नींद खुली और उन्होंने भी इसका हाल जानने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंच वस्तु स्थिति का जायजा लीं। इस दौरान वाटर प्लांट में भारी लापरवाही एवं लुंज-पुंज व्यवस्था को देख नाराजगी जाहिर करते हुए संविदाकार एवं ननि के अमले को जमकर फटकार लगायी।जानकारी के मुताबिक आज सिंगरौली नगर निगम महापौर रानी अग्रवाल ने वार्ड 32 के संडे मार्केट एवं बनौली चौराहे पर स्थित आरो वाटर प्लांट का औचक निरीक्षण किया। दोनों में कई अनियमिताएं पाई गई। बनौली चौराहे वाले आरो वॉटर प्लांट के पानी का टीडीएस बहुत पाया गया। नियमत: 50 से 150 पीने योग्य पानी का टीडीएस होना चाहिए, लेकिन वहां पर 284 पाया गया।

महापौर ने तुरंत ठेकेदार द्वारा लगाए गए कर्मचारी को बुलाकर फटकार लगाई। उससे प्रतिदिन टीडीएस जांच की रिपोर्ट मांगी, लेकिन वो नहीं दे सका। आरो प्लांट के अंदर सफाई व्यवस्था खराब पाई गई। लोगों को पानी भरने के लिए नल की टोंटी तक नहीं मिली वहां। महापौर ने अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों और वहां कार्यरत कर्मचारियों को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द व्यवस्थाएं सुधारी जाएं। इसके बाद महापौर बनौली पुलिया पहुंची जहां पर पुल निर्माण का कार्य जारी था। महापौर ने निरीक्षण किया और ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने की बात कहीं। इसके बाद उन्होंने विंध्यनगर में स्थित नगर निगम कार्यालय का भ्रमण कर वहां बेहतर साफ -सफाई का निर्देश दिया।

टीडीएस की जानकारी देने में आना-कानी
वाटर प्लांट में जलापूर्ति के दौरान पानी का टीडीएस कितना होना चाहिए यह जानकारी देने में आरो प्लांट का कर्मचारी आना-कानी कर रहा था। जांच के दौरान 284 टीडीएस पाया गया। वहीं रोजाना जलापूर्ति के टीडीएस की जानकारी मेयर के द्वारा मांगी गयी तो यह आंकड़ा भी नहीं दे पाया। साथ ही आरो वाटर प्लांट भी अस्त-व्यस्त मिला।


नव भारत न्यूज

Next Post

नीतीश की अगुवाई में विपक्षी एकजुटता का प्रयास तेज

Wed Apr 19 , 2023
दिल्ली डायरी प्रवेश कुमार मिश्र बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास तेज हो गया है. आंतरिक मंथन के बाद कांग्रेसी रणनीतिकारों ने नीतीश कुमार को समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय क्षत्रपों से बात करने की जिम्मेदारी देकर एक तीर से कई निशाने […]