कूनो से फिर गाँवों की ओर निकला चीता ओवान, घरों की छतों पर चढ़े ग्रामीण


श्योपुर: कूनो नेशनल पार्क से चीता ओवान एक बार फिर बाहर निकल गया है। उसे शिवपुरी के बैराड़ क्षेत्र के जोरोई गांव में खेतों में देखा गया। चीते को देखकर लोग अपने घरों के दरवाजे बंदकर छत पर चढ़ गए हैं। सूचना पर पहुंचे वन अमले ने मोर्चा संभाल लिया है। चीता के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। डीएफओ का कहना है कि फिलहाल उसका रेस्क्यू नहीं किया जाएगा। चीते ओवान को इससे पहले बैराड़ क्षेत्र से 6 अप्रैल को ही रेस्क्यू किया गया था।
चीता ओवान शिवपुरी जिले के बैराड़ क्षेत्र में खेतों में घूमता दिखाई दिया। 6 अप्रैल को उसे इसी क्षेत्र से रेस्क्यू कर कूनो नेशनल पार्क पहुंचाया गया था।ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच एक चीता सड़क पर घूमता दिखाई दिया। चीता कभी खेतों में घूमता है तो कभी वहीं बैठ जाता है। वन अमले को इसकी सूचना दी है। यहां चीता ओवान को ट्रैक करने वाली टीम भी मौजूद है। उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
ग्रामीणों ने चीता दिखाई देने की सूचना वन अमले को दी थी। वन विभाग की टीम लगातार उसे ट्रैक कर रही है। कूनो नेशनल पार्क के डीएफओ प्रकाश वर्मा का कहना है कि ओवान की मूवमेंट शिवपुरी जिले की ओर बढ़ रही है। लगातार टीमें उसे रेडियो कॉलर के जरिए ट्रैक कर रही है। अभी चीते की लोकेशन शिवपुरी जिले के जौराई गांव में है। जहां पर नेशनल पार्क की टीमें भी मौजूद है। फिलहाल ओवान का रेस्क्यू नहीं किया जाएगा। संभवत शाम या फिर रात तक ओवान स्वत ही कूनो नेशनल पार्क की ओर लौट जाए।


नव भारत न्यूज

Next Post

राजकुमार संतोषी की फिल्म बैड बॉय में काम करना गर्व की बात : नमाशी चक्रवर्ती

Mon Apr 17 , 2023
पटना: बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र नमाशी चक्रवर्ती का कहना है कि राजकुमार संतोषी की फिल्म बैड बॉय में काम करना उनके लिये गर्व की बात है।फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म बैड बॉय से नमाशी चक्रवर्ती अपने करियर की शुरूआत कर रहे हैं। अभिनेत्री अमरीन के साथ अपनी […]