शिवपुरी की घटना के मामले में प्रदेश भाजपा का आया बयान


भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज स्पष्ट करते हुए कहा कि शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की परंपराओं और प्रदेश अध्यक्ष के सम्मान में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो कदम उठाया है, वह अभिनंदनीय है।
शुक्रवार को शिवपुरी में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें श्री सिंधिया प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को मंच पर भाषण देने से पहले रोकते हुए दिख रहे हैं। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बयान भी सोशल मीडिया में आए हैं।
इसी घटना के संबंध में प्रदेश भाजपा महामंत्री भगवान दास सबनानी ने पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा कि भाजपा एक अनुशासित दल है और श्री सिंधिया ने जो किया, वह पार्टी के संस्कारों के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि इस घटना को दूषित नजरिए से देखने और टिप्पणी करने वाले कांग्रेसजनों को अपने संस्कारों को देखना चाहिए।
श्री सबनानी ने कहा कि पार्टी में अध्यक्षीय प्रणाली है और पूरी पार्टी के लिए अध्यक्ष का सम्मान सर्वोपरि होता है। अध्यक्ष का पद सबसे वरिष्ठ है और सामान्यत: किसी भी कार्यक्रम में उन्हें बाद में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है। लेकिन शिवपुरी में कार्यक्रम का संचालन कर रहे व्यक्ति के ध्यान में यह बात नहीं रही और उन्होंने बीच में ही अध्यक्ष को भाषण के लिए आमंत्रित कर दिया। पूरी विनम्रता के साथ अध्यक्ष भाषण के लिए चले भी गए, लेकिन श्री सिंधिया पार्टी की परंपरा और प्रदेश अध्यक्ष के सम्मान को लेकर सतर्क थे और उन्हाेंने अध्यक्ष से बाद में ही बोलने का आग्रह किया। इसके उपरांत अध्यक्ष वापस अपनी सीट पर बैठ गए।
श्री सबनानी ने कहा कि श्री सिंधिया का यह कदम अध्यक्ष पद की गरिमा और सम्मान को बचाने के लिए था और पार्टी इस पर गव करती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस एक संस्कारविहीन दल है और किसी अन्य पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस के नेता अपने गिरेबान में झांकें। उन्होंने कहा कि भोपाल में हाल ही में जब पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण हुआ, तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आयोजन से कन्नी काट गए। इसी तरह का आचरण विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान दिखा। इसी तरह जब श्री कमलनाथ बैठक बुलाते हैं, तो दूसरे नेता नहीं आते हैं। इसलिए भाजपा और हमारे नेताओं पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस नेताओं को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।


नव भारत न्यूज

Next Post

गौवंश संरक्षण के लिए व्यवहारिक कार्ययोजना बनाने मंथन जारी - शिवराज

Sun Mar 12 , 2023
भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि गौवंश संरक्षण के लिए राज्य सरकार ऐसी कार्ययोजनाएं बनाने पर विचार मंथन कर रही है, जो व्यवहारिक हों। श्री चौहान ने यहां माता बेटी बाई स्मृति शिक्षण समिति की ओर से उनके अभिनंदन के लिए आयोजित समारोह को […]