इंग्लैंड का आक्रमण जारी, न्यूजीलैंड हार की कगार पर


माउंट मोंगानुई, 18 फरवरी (वार्ता), इंग्लैंड ने बल्लेबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (21/4) की घातक गेंदबाजी की बदौलत गुलाबी गेंद टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को मेजबान न्यूजीलैंड को हार की कगार पर ला खड़ा किया।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 394 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेजबान टीम स्टंप्स तक 63 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी है।

डेरिल मिचेल (13) और माइकल ब्रेसवेल (25) क्रीज पर मौजूद हैं जबकि न्यूजीलैंड अब भी जीत से 331 रन दूर है।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 79/2 के स्कोर के साथ की और मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने नील वैगनर (13 ओवर, 110 रन, दो विकेट) को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का शिकार बनाया।

ओली पोप 46 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों के साथ 49 रन बनाकर आउट हो गये, हालांकि जो रूट, हैरी ब्रूक और बेन फोक्स ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे किये।

रूट ने 62 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन बनाये, जबकि ब्रूक ने 41 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली।

रूट-ब्रूक के पवेलियन लौटने के बाद फोक्स ने 80 गेंदों पर पांच चौके लगाकर संयमपूर्ण 51 रन बनाते हुए इंग्लैंड की बढ़त 350 के पार पहुंचाने का काम किया।

इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 33 गेंदों पर 31 रन जबकि ऑली रॉबिनसन ने 48 गेंदों पर 39 रन का योगदान दिया।

सूरज ढलने के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के ऊपर ब्रॉड ने कहर बरपाया।

ब्रॉड ने दिन का खेल खत्म होने से पूर्व टॉम लैथम, डेवन कॉन्वे, केन विलियम्सन और टॉम ब्लंडेल को बोल्ड किया, जबकि रॉबिनसन ने हेनरी निकोल्स का विकेट निकाला।

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ब्रेसवेल ने 33 गेंद पर 25 रन बनाने के दौरान कुछ अच्छे शॉट खेले, हालांकि यह लक्ष्य अकेले हासिल करना उनके लिये नामुमकिन के करीब है।


नव भारत न्यूज

Next Post

मंधाना को मिली आरसीबी की कप्तानी

Sat Feb 18 , 2023
बेंगलुरु, 18 फरवरी (वार्ता), भारत की प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सत्र से पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की महिला टीम की कप्तान बन गयी हैं। आरसीबी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। फ्रेंचाइजी ने 13 फरवरी को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में मंधाना […]