आंध्र प्रदेश में तेल टैंकर की सफाई के दौरान दम घुटने से सात मजदूरों की मौत


काकीनाडा, 09 फरवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश में पेड्डापुरम के जी रागमपेट इलाके में स्थित अंबाती तेल फैक्टरी में गुरुवार को विशाल तेल टैंकर की सफाई के दौरान दम घुटने से सात श्रमिकों की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि वार्षिक रखरखाव के लिए पिछले दो दिनों से टैंकर से तेल निकाला (डी-ऑयल) जा रहा था। तेल के टैंक की सफाई करने के लिए सात कर्मचारी उसके अंदर उतरे और टैंक से निकलने वाली जहरीली गैस के कारण सातों कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। जिसके बाद, वहां पर मौजूद कुछ मजदूरों ने जेसीबी मशीनों से टैंकर को तोड़कर शवों को बाहर निकाला।उन्होंने बताया कि साथी कर्मचारियों और मृतकों के परिजनों के भारी विरोध के बीच पेड्डापुरम पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी सामान्य अस्पताल भेजा गया।
पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मोचनगुई कृष्णा, मोचांगी नरसिंह, मोचांगी सागर, कुंथडू बैंजो बाबू, कुर्रा रामाराव, कट्टामुरी जगदीश और प्रसाद के रूप में हुई है। कर्मचारियों ने इस त्रासदी के लिए प्रबंधन को दोषी ठहराया और कर्मचारियों के आंदोलन के साथ स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है।
उन्होंने कहा कि पेड्डापुरम पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुंकारा मुरलीमोहन क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए राजस्व अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं। इस घटना से संबंधित मामला दर्ज कर लिया गया और आगे की जांच शुरू कर दी गयी है।


नव भारत न्यूज

Next Post

खड़गे ने भाषण के शब्द हटाये जाने पर की आपत्ति

Thu Feb 9 , 2023
नयी दिल्ली 09 फरवरी (वार्ता) राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर कल दिये गये भाषण में से छह शब्दों को कार्यवाही से हटाये जाने पर आज आपत्ति की और कहा कि उनके शब्द नियम के तहत थे। श्री खड़गे […]