मेज़बान मध्यप्रदेश की हॉकी टीमों ने अपना दबदबा बरकरार रखा


भोपाल :-ग्वालियर स्थित एमपी हॉकी अकादमी में आज हॉकी प्रतियोगिता का ग्रुप चरण समाप्त होने के साथ ही मेजबान मध्यप्रदेश ने शानदार तरीके से जीत हासिल की। लड़कों की टीम ने बिहार को 8-2 से और लड़कियों की टीम ने मणिपुर को 10-0 से हराया। इस जीत के साथ मध्य प्रदेश की बालक और बालिका दोनों टीम ग्रुप चरण में अपराजित रही।

मध्यप्रदेश की लड़कों की हॉकी टीम ने खेल की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और पाँचवें मिनट में ही मोहम्मद कोनैन डैड ने गोल कर दिया। जल्द ही बिहार ने 11वें मिनट में अपने कप्तान सचिन डुंगडुंग के माध्यम से बराबरी कर ली। इतनी जल्दी रिटर्न अटेक का अनुभव नहीं करने वाले मध्यप्रदेश को खुद को समेटने में देर नहीं लगी। इसके बाद खेल पूरी तरह से मेजबानों के साथ सिर्फ एकतरफ़ा यातायात था। मध्यप्रदेश ने 14वें मिनट में अली अहमद के माध्यम से बढ़त बनाई, जिन्होंने 29वें मिनट में फिर से दूसरा गोल किया। मध्यप्रदेश के लिए अन्य गोल स्कोरर में श्रेयस धूपे शामिल थे, जिन्होंने 54वें मिनट में अपनी हेट्रिक पूरी की, जबकि ज़मीर मोहम्मद और मोहम्मद जैद खान दोनों ने 2-2 गोल कर मैच को मेजबान टीम के पक्ष में कर दिया। बिहार की ओर से खेल में हुआ एकमात्र अन्य गोल 60 वें मिनट में फिर से उनके कप्तान के माध्यम से हुआ। मैच मध्यप्रदेश की बिहार पर 8-2 की जीत के साथ समाप्त हुआ।

दिन के दूसरे मैच में मध्यप्रदेश की लड़कियों की टीम ने मणिपुर को एकतरफा 10-0 से हराया। मध्यप्रदेश ने दूसरे मिनट में भूमिक्षा साहू के माध्यम से अपनी स्कोर लाइन खोली। तीन मिनट बाद सोनिया कुमरे ने बढ़त दोगुनी कर दी। इसके बाद के खेल में दोनों टीमों ने अपने पोस्ट का बचाव करने की कोशिश की और खेल के अगले आधे घंटे में कोई अन्य गोल नहीं हुआ। हालाँकि इसके तुरंत बाद मध्यप्रदेश ने मणिपुर पर चौतरफा आक्रमण कर त्वरित अंतराल पर आसानी से गोल किया। सोनिया कुमरे ने 34वें मिनट में दूसरा और स्वाति ने 37वें मिनट में गोल करके बढ़त को 4-0 कर दिया। मध्य प्रदेश के लिए 39वें मिनट में खैदेम शीलिमा चानू ने और 46वें मिनट में प्रियंका यादव ने गोल किया। स्वाति और भूमिक्षा ने मैच का दूसरा गोल क्रमशः 47वें और 50वें मिनट में किया और मैच को10-0 की शानदार जीत के साथ समाप्त किया।

दिन के अन्य मैचों में आज झारखंड की पुरुष और महिला टीम ने भी ग्वालियर में शानदार प्रदर्शन किया। पुरुष टीम ने यूपी को 1-0 से जबकि एक अन्य मुकाबले में महिला टीम ने यूपी को 2-1 से हराया। अन्य मैचों में ओडिशा पुरुष टीम ने चंडीगढ़ पर 7-4 से जीत दर्ज की और महिला वर्ग में ओडिशा ने पंजाब को 4-0 से हराया। पुरुष वर्ग में हरियाणा ने पंजाब को 7-3 से जबकि हरियाणा की लड़कियों ने मिजोरम को 3-1 से हराया।


नव भारत न्यूज

Next Post

महेश्वर में धड़का हिंदुस्तान का दिल, दूसरे दिन भी जीते दो स्वर्ण पदक

Wed Feb 8 , 2023
भोपाल -खेलो इंडिया-2022 के अंतर्गत सहस्त्रधारा पर चल रही कैनो स्लेलॅम प्रतियोगिता में दूसरे दिन दोनों वर्ग में मप्र ने स्वर्ण पदक जीते हैं। प्राकृतिक जल धारा में पुरुष वर्ग में सीहोर के किसान पुत्र विशाल वर्मा ने कैनो में और मप्र खेल अकादमी की ओर से भूमि बघेल ने […]