पीएफआई के तीन सदस्य गिरफ्तार


भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया (पीएफआई) के अब तक तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पीएफआई के सदस्यों में धार निवासी गुलाम रसूल शाह को गिरफ्तार किया गया है। यह इंदौर जिला कमेटी का सक्रिय सदस्य होकर पीएफआई संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के सीधे सम्पर्क में था। इसी प्रकार इंदौर निवासी गुलाम नबी उर्फ साजिद खान को गिरफ्तार किया गया है। यह पीएफआई का वरिष्ठ सक्रिय सदस्य होकर मध्यप्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरीवाला के साथ फाइनेंसियल मेनेजमेंट का कार्य देखता था, साथ ही पीएफआई के वरिष्ठ पदाधिकारियों के सीधे सम्पर्क में रहकर संगठन के कार्यक्रमों के दौरान भड़काऊ भाषण देता था। इन दोनों को भोपाल में गिरफ्तार किया गया है।
इसी तरह महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी परवेज खान गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। यह वर्ष 2017 में तत्कालीन पीएफआई डिस्ट्रिक्ट प्रसिडेंट, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) नासिर नदवी के माध्यम से महाराष्ट्र पीएफआई से जुड़ा था, जिसे वर्ष 2019 में औरंगाबाद का डिस्ट्रिक्ट सक्क्रेटरी नियुक्त किया गया। इसके पश्चात् पुणे में पीई का कोर्स करने के बाद वर्ष 2021 में इसे सम्पूर्ण महाराष्ट्र का पीई इंचार्ज बना दिया गया था।
सूत्रों के अनुसार तीनों गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय द्वारा 08 फरवरी तक सभी को पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

आदिवासी विभाग के छात्रावासों की मरम्मत के नाम पर गड़बड़झाला

Sun Feb 5 , 2023
संविदा एजेंसी पीडब्ल्यूडी के अधिकारी,कर्मचारी नहीं कर रहे मानीटरिंग, छत मरम्मत के बाद भी दीवारे हो रहीं सिपेज सिंगरौली : आदिवासी विभाग के छात्रावासों मेें छत मरम्मत, पुताई, बाउन्ड्रीवाल, शौंचालय, टाइल्स, गेट सहित अन्य कार्यों को लेकर जनजातीय विभाग ने 101.41 करोड़ की लागत से 9 छात्रावासों का मरम्मत कार्य […]