उत्तर प्रदेश को बना दिया अपराध युक्त प्रदेश : प्रियंका

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश को ‘अपराध से मुक्त’ करने के वादे के साथ सत्ता में आई योगी सरकार ने इसे ‘अपराध युक्त’ प्रदेश बना दिया है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज अपराधियों का स्वर्ग बन गया है और चोरी, हत्या, महिलाओं तथा दलितों के खिलाफ अपराध राज्य में आम बात हो गयी है। प्रदेश की योगी सरकार असहाय बन गयी है और इन अपराधों को रोकने में असफल है।
श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया’ “एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार महिलाओं तथा दलितों के खिलाफ अपराध, हत्या तथा अपहरण के मामलों में हिंसक अपराधों के मामले में उप्र टॉप पर है। प्रदेश सरकार के दावों के ठीक उलट उत्तर प्रदेश में अपराधराज चरम पर है।”
उन्होंने इसके साथ ही राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के एक आंकड़े को साझा करते हुए कहा कि ‘अपराध मुक्त प्रदेश’ का वादा था लेकिन मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश को ‘अपराध युक्त प्रदेश’ बना दिया।
प्रदेश की प्रभारी महासचिव ने एनसीआरबी के आंकड़े देते हुए कहा कि राज्य में हत्या के 3779, दलितों पर अपराध के 12714, महिलाओं के खिलाफ अपराध के 49385 और हिंसा के 51983 मामले हुए है।

नव भारत न्यूज

Next Post

एथेनॉल के लिए वाहनों पर लगेंगे फ्लैक्सी इंजन: गडकरी

Sat Sep 18 , 2021
नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रही है इसलिए सरकार जनता को राहत देने के लिए फ्लैक्सी इंजन लगे वाहन निर्माण की नीति बना रही है ताकि लोग डीजल पेट्रोल […]