सरकार गोवा की ब्रांड इंडिया की पहचान को विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध : मोदी

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड टीकाकरण अभियान में गोवा की शानदार सफलता की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि यह प्रदेश ब्रांड इंडिया की एक सशक्त पहचान है और सरकार इसकी भूमिका को विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध है।
गोवा में समूची वयस्क आबादी को कोविड टीकाकरण अभियान के तहत कोरोना टीका की पहली खुराक दिए जाने की उपलब्धि पर आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं , डॉक्टरों और लाभार्थियों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “गोवा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये बहुत बड़ी बात है। इसके लिए गोवा के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई।”
गोवा को देश का ब्रांड एंबेसडर बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “गोवा असीम संभावनाओं का देश है गोवा देश का बस एक राज्य भर नहीं है बल्कि ब्रांड इंडिया की एक सशक्त पहचान है और हम सब का यह दायित्व है कि गोवा की इस भूमिका को हम विस्तार दें।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि गोवा में अभी जो अच्छे काम हो रहे हैं उनमें निरंतरता बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह सब प्रदेश में राजनीतिक स्थिरता के कारण संभव हुआ है क्योंकि गोवा को लंबे समय के बाद सुशासन और राजनीतिक सिथरता मिली है। उन्होंने उम्मीद जताई कि गोवा के लोग इस स्थिरता को बनाए रखेंगे।
गोवा को पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत ने अपने वैक्सीनेशन अभियान में पर्यटन क्षेत्र से जुड़े राज्यों को बहुत प्राथमिकता दी है। प्रारंभ में हमने कहा नहीं क्योंकि इस पर भी राजनीति होने लगती, लेकिन ये बहुत जरूरी था कि हमारे टूरिज्म डेस्टिनेशंस खुलें।” उन्होंने कहा कि इसी सिलसिले में केंद्र सरकार ने विदेशी पर्यटकों को प्रोत्साहित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए भारत आने वाले 5 लाख पर्यटकों को मुफ्त वीजा देने का फैसला किया था।

नव भारत न्यूज

Next Post

चार दिन से लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले

Sat Sep 18 , 2021
नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) देश में चार दिन से कोराेना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तथा पिछले 24 घंटो में नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या कम रही और सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी। इस बीच देश में शुक्रवार […]