25 नए डेंगू मरीजों के साथ आंकड़ा 450 पार

अस्पताल चल रहे पैक, बेड के लिए मारामारी

जबलपुर:  जिले में डेंगू का कहर तेजी से बढ़ गया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों से डेंगू के नए मरीज हर दिन मिल रहे है। जिसके चलते सरकारी और निजी अस्पताल मरीजों से पैक हो गए। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के चलते बेड के लिए अब शुरू हो गई है। शुक्रवार को डेंगू के 25 नए मरीज मिले है। जिन्हें मिलाकर अब तक अधिकृत रूप से इस सीजन में डेंगू के 459 मरीज मिल चुके है।

1602 घरों में सर्वे, 91 कंटेनरों में मिला लार्वा
जिला मलेरिया अधिकारी की टीम ने एक हजार 602 घरों में मच्छरों के लार्वा का सर्वे कार्य किया गया। जिसमें 5 हजार 946 कंटेनरों में मच्छरों के लार्वा की जांच की गई। इसमें 62 घरों के 91 कंटेनरों में लार्वा पाये गये। जनसमुदाय को लार्वा की पहचान एवं विनष्टीकरण और स्वास्थ्य शिक्षा दी गई।

758 बुखार पीडि़त मिले
मलेरिया टीम ने 758 बुखार पीडि़त रोगियों की रक्त पट्टी और आरडी किट के द्वारा जांच की गई। जिसमें मलेरिया पॉजिटिव शून्य था। डेंगू पॉजिटिव केस के घरों एवं क्षेत्र के 205 घरों में स्पेस स्प्रे एवं फागिंग किया गया।
जिला मलेरिया अधिकारी द्वारा घमापुर में पाये गये पॉजिटिव केस का फालोअप किया गया गया एवं बेलबाग और कंजर मोहल्ला में पॉजिटिव केस फालोअप कर स्पेश स्प्रे एवं फागिंग कार्य का निरीक्षण किया गया।

नव भारत न्यूज

Next Post

Sat Sep 18 , 2021
संकुल प्राचार्य और बाबू तीन हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार सागर 17 सितंबर. लोकायुक्त पुलिस सागर द्वारा संकुल प्राचार्य और बाबू को 3 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है. लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक शिक्षक मुड़ारी खुर्द संकुल केंद्र बंडा ने लिखित में आवेदन दिया था कि […]