प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पक्का घर पाकर खुश हैं सुखलाल

सतना :  आवास योजना गरीब हितग्राहियों के लिये वरदान साबित हो रही है। 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर पक्का मकान पाकर सतना नगर के वार्ड क्रमांक 15 नई बस्ती निवासी सुखलाल रावत बेहद खुश हैं। सांसद गणेश सिंह ने विधि-विधान से पूजा-अर्चन कराते हुये सुखलाल को उनके नये घर में प्रवेश कराया। सुखलाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया है।
सुखलाल रावत ने बताया कि पहले उनका परिवार टूटे-फूटे कच्चे मकान में रहता था।

मजदूरी से इतनी आमदनी नहीं हो पाती थी कि वे अपने परिवार के लिये पक्का मकान तैयार कर सकें। तभी उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अंतर्गत मिलने वाले हितलाभ का जानकारी मिली। उन्होने नगर निगम कार्यालय में जाकर आवेदन किया। सहजता से किश्तों में उन्हें ढाई लाख रूपये अनुदान राशि प्राप्त हुई। इस राशि से सुखलाल ने अपने सपनों का आशियाना तैयार किया। सांसद के हांथो गृह प्रवेश पाकर सुखलाल की खुशी दोगुनी हो गई। सुखलाल रावत का कहना है कि अब बिना किसी परेशानी के वे अपने परिवार के साथ पक्के मकान में रहेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मोदी जी के जन्मदिन पर भोपाल में कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा पाठ

Sat Sep 18 , 2021
 नमो टीका और नमो उपवन में रोपे पौधे -सुमित पचौरी  भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री सुमित पचौरी ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 71 वां जन्मदिन पूरे प्रदेश में हर्षोल्लास एवं सेवा भावना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत […]