मुरैना में आयुष आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पौधा वितरण

मुरैना:  ग्राम जींगनी और मीरपुर में आयुष आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पौधा वितरण किया गया। यह कार्यक्रम की स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत किया गया। सुजागृति समाज सेवी संस्था मुरैना की ओर से ग्राम मीरपुर के शासकीय माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की मदद से गांव के सभी इच्छुक परिवारों को मीरपुर और जींगनी में 200 औषधिय पौधों का निःशुल्क वितरण किया गया।

साथ ही गांव के मंदिर में गूगल का रोपण भी किया गया। कार्यक्रम में नवल सिंह ओझा, राजेंद्र शर्मा, श्रीमती समीर खान, मास्टर स्कूल के सभी शिक्षक उपस्थित थे। ग्राम जींगनी के हाजी मुगल बैग इरफान समीम खान आदि ने भागीदारी की। वृक्षारोपण कार्यक्रम भी किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य वृक्ष दान महादान। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ’आयुष आपके द्वार’ पर राष्ट्रीय अभियान आयोजित किया गया।

औषधीय पौधों के वितरण के लिए आजादी का अमृत महोत्सव (75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह) के तहत औषधीय पौधों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक वर्ष की अवधि (अगस्त 2022 तक) के दौरान पूरे भारत में अधिक से अधिक घरों में हर्बल पौधों को स्वतंत्र रूप से वितरित किया जाना है। इसी तारतम्य में सुजागृति समाजसेवी संस्था मुरैना आरसीएफसी मध्य क्षेत्र जबलपुर के सहयोग से पौधा वितरण कार्यक्रम किया गया। जिसमें गूगल, सतावर, अर्जुन, कालमेघ, अश्वगंधा विभिन्न प्रजातियों के पौधे वितरित किये।

नव भारत न्यूज

Next Post

13 वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

Sat Sep 18 , 2021
नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक सप्ताह में तेल कीमतों में उबाल आने बीच शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 13वें दिन कोई बदलाव नहीं किया गया। गत पांच सितंबर को इन दाेनों की कीमतों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कमी […]