पेट्रोल पंप के पीछे खड़ी बस में लगी आग, बडा हादसा टला

आग की लपटे देख रहवासियों में मची हडकंप

झाबुआ: सोमवार सुबह जिला मुख्यालय की जेल के निकट स्थित छाबड़ा पेट्रोल पंप के पीछे खड़ी एक निजी बस में अचानक आग लग गई। बस पेट्रोल पंप से महल 5-7 मीटर की दूरी पर कई दिनों से खड़ी थी। आग लगने के बाद धुएं का गुबार और लपटें दूर तक लोगों को दिखाई दी। बताया जाता है कि सुबह 9 बजे के करीब अचानक बस में आग लग गई। पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस में अचानक आग लगने से निकट के रहवासियों और राह चलते लोग सकते में आ गए और तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड और वहां के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बस में आग लगी तब बस में कोई भी मौजूद नहीं था। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। पुलिस आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल ने की कोशिश में जुटी हुई है। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही कि बस में आग अपने आप लगी या किसी ने लगाई है। अचानक आग किन कारणों से खड़ी बस में लगी इसका पता पुलिस लगाने में जुटी गई है। बस में आग लगने की घटना के बाद लोगों का मौेके पर जमघट भी लगा, कई लोग मौके पर आग लगती हुई बस का मोबाइल में वीडियो शूट करने लगे और खूब वायरल भी किया।
आग की लपटों में बस जलकर हुई खाक
छाबडा पेट्रोल पंप से महज 15 कदम दूरी पर कई दिनों से खड़ी डामोर बस में सुबह 9 बजे के करीब अचानक आग लग गई। बस में आग की लपटों ने विकाराल रूप ले लिया और पल भर में पूरी बस में आग फैल गई। आग की लपटों के कारण बस जल कर खाक हो गई। बस में आग की लपटों को देख आसपास के रहवासी और मार्ग पर वाहन से गुजरने वाले लोग सकते में आ गए। बस में आग लगी उसके पास में छाबड़ा पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने तत्काल फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना दी। छाबड़ा पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने भी आग की लपटों को बुझाने के लिए पेट्रोल पंप से पानी के पाईप द्वारा बौछार कर बुझाने के प्रयास किदए, जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर बस में लगी आप पर काबू पाया, लेकिन जब तक बस 60 प्रतिशत से अधिक जल चुकी थी और अंदर की सीटें व सामान जलकर खाक हो गया था। नगरपालिका के दमकल वाहन ने आकर आग पर काबू पा लिया वरना बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था।
एक-डेढ़ साल पहले ही खरीदा था वाहन
बस के मालिक कमलसिंह डामोर के रिश्तेदार पारा से झाबुआ 12.30 बजे के करीब पहुंचे तो उन्होंने बताया कि अचानक हमें बस में आग लगने की खबर मिली, वेैसे ही हम मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी है यह तो हमें पता नहीं लेकिन जल्द ही बस के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने से पता लग सकेगा कि आग लगने के क्या कारण रहे होंगे ? यह पुलिस जांच का विषय है। बस मालिक के रिश्तेदारों ने यह भी बताया कि यह बस स्लीपर गाड़ी 40 सीटर है। कमलसिंह डामोर पारा निवासी की बस है। लगभग एक से डेढ़ साल पहले ही इस वाहन को खरीदा। बस 25 दिन से छाबड़ा पेट्रोल पंप के पीछे राजपूत बोर्डिंग के पास खड़ी थी। बस मालिक शादी व कोई टुर मिलता है तभी किराया से पहुंचाते हैं।
नशेडि़यों का हमेशा रहता है जमघट
राजपूत बोर्डिंग के पास खड़ी बस में आज अचानक आग लग गई उस स्थान पर बस में आग लगने के बाद से आसपास के रहवासियों में भी काफी गुस्सा है। रहवासियों का कहना है कि खाली जगह देख कर बस मालिक यहां बस खड़ी कर देते हैं और इन बसों के आड़ में रात में अवैध गतिविधियां होती है। नशेड़ी यहां बैठकर नशा करते रहते हैं, रात देर रात नशेडि़यों का हमेशा यहां जमघट लगा रहता है। नशेडि़यों व सटोरियों अंडा बना रखा है। रहवासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि बसे अपने निर्धारित स्थान पर खडी रहे, साथ ही गश्ती के दौरान यहां पर भी पुलिस चेक करें और असामाजिक तत्व दिखाई देवे तो उन पर कार्यवाही करे।

नव भारत न्यूज

Next Post

गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से मासूम सहित पांच लोग झुलसे, गंभीर हालत में जिला अस्पताल भर्ती

Tue Jan 24 , 2023
दमोह: जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम अचानक ठंड के मौसम में आग का सहारा ले रहा परिवार गैस सिलेंडर के फटने की चपेट में आ गया. जिससे गैस सिलेंडर फटने के बाद अचानक घर में आग लग गई और आग ने भयानक रूप ले लिया. बताया […]